scriptआईपीएस कल्लूरी को फिर बस्तर भेजने की तैयारी | kalluri will post once again in bastar | Patrika News

आईपीएस कल्लूरी को फिर बस्तर भेजने की तैयारी

locationरायपुरPublished: Feb 14, 2018 12:57:19 am

Submitted by:

Rajesh Lahoti

सूत्रों का कहना है कि बस्तर में लगातार बढ़ रही माओवादी घटनाओं को देखते हुए आईपीएस कल्लूरी को एक बार फिर माओवादी मोर्चे पर भेजने का प्र

kalluri

kalluri

रायपुर . विवादों में रहे आईपीएस अफसर एस.आर.पी. कल्लूरी को एक बार फिर माओवादी मोर्चे पर तैनात करने की तैयारी की जा रही है। सरकारी स्तर पर उन्हें पुलिस महानिरीक्षक (आईजी) नक्सल ऑपरेशन की महत्वपूर्ण जिम्मेदारी सौंपने की कवायद शुरू हो गई है। इसके लिए आईजी का नया सेटअप भी तैयार किया जा रहा है। स्वीकृति के लिए इसे शीघ्र ही केंद्र सरकार के पास भेजा जाएगा। इसके बाद ही आईपीएस कल्लूरी की तैनाती का रास्ता खुल सकेगा।
आधिकारिक सूत्रों का कहना है कि बस्तर में लगातार बढ़ रही माओवादी घटनाओं को देखते हुए छत्तीसगढ़ सरकार आईपीएस कल्लूरी को एक बार फिर माओवादी मोर्चे पर भेजने का प्रयास कर रही है। हालांकि, इसके पहले सरकार एकबार कल्लूरी से भी उनकी राय लेगी। आगामी विधानसभा चुनावों को देखते हुए उनकी नियुक्ति को काफी महत्वपूर्ण माना जा रहा है।
इस तरह का सेटअप
माओवादियों से निपटने के लिए स्पेशल डीजी नक्सल ऑपरेशन की तर्ज पर आईजी का पद निर्मित किया जाएगा। छत्तीसगढ़ में माओवाादियों के खिलाफ चलाए जा रहे ऑपरेशन्स की जिम्मेदारी उन्हें दी जाएगी। उनके निर्देश पर सर्चिंग से लेकर रणनीति और सारी तैयारियां की जाएगी।
सुर्खियों में रहा है कल्लूरी का कार्यकाल
माओवादी गतिविधियों पर अंकुश लगाने के लिए 2014 में एस.आर.पी. कल्लूरी को आईजी बनाया गया था। लेकिन, पदस्थापना के बाद वह लगातार सुर्खियों में रहे। उनके कामकाज करने के तरीकों को लेकर कई बार आरोप लगा। इसे देखते हुए राज्य सरकार ने उन्हें लंबी छुट्टी पर भेज दिया था। इसी दौरान वह बीमार हो गए थे। उपचार करवाकर लौटने के कुछ दिनों बाद उन्हें पीएचक्यू अटैच कर दिया गया था। गौरतलब है कि वह इस समय उन्हें पुलिस मुख्यालय में आईजी प्रशिक्षण की जिम्मेदारी दी गई है।
जो जिम्मेदारी मिलेगी, निभाऊंगा : कल्लूरी
मैं शासकीय कर्मचारी हूं। राज्य सरकार मुझे जो भी जिम्मेदारी देगी, मैं उसे निभाऊंगा।
– एस.आर.पी. कल्लूरी, आईजी (पुलिस प्रशिक्षण)

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो