कोरोना मरीज मिलने के बाद कनसिंघी का चिह्नित क्षेत्र कंटेनमेंट जोन घोषित

एम्स रायपुर द्वारा जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम कनसिंघी में एक नए धनात्मक कोरोना मरीज मिलने के पश्चात कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी छतर सिंह डेहरे ने सम्बंधित क्षेत्र के चैहद्दी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं 3 किमी के दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है।

By: dharmendra ghidode

Updated: 03 Jun 2020, 05:37 PM IST

छुरा/गरियाबंद. वर्तमान में वैश्विक स्तर पर फैले कोरोना वायरस के संक्रमण की रोकथाम हेतु युद्धस्तर पर प्रयास किया जा रहे हैं। साथ ही जिले के संदिग्ध मरीजों का सेम्पल जांच हेतु प्रेषित किया जा रहा है। एम्स रायपुर द्वारा जिले के छुरा विकासखंड के ग्राम कनसिंघी में एक नए धनात्मक कोरोना मरीज मिलने के पश्चात कलेक्टर एवं जिला दंडाधिकारी छतर सिंह डेहरे ने सम्बंधित क्षेत्र के चैहद्दी को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। वहीं 3 किमी के दायरे को बफर जोन घोषित किया गया है।
ग्राम कनसिंघी के पूर्व दिशा में ग्राम प्रवेश द्वार एवं ग्राम रसेला की ओर मार्ग, पश्चिम दिशा में बांध किनारा ग्राम रक्सी मार्ग, उत्तर दिशा में रामायण बाई का खेत और दक्षिण दिशा में गोवर्धन का खेत एवं डबरी तथा संतु का खेत क्षेत्र को कंटेनमेंट जोन घोषित किया गया है। कलेक्टर द्वारा जारी आदेश में कंटेनमेंट जोन के उक्त चिन्हित क्षेत्र अंतर्गत सभी दुकानें एवं अन्य वाणिज्यिक प्रतिष्ठान आगामी आदेश पर्यन्त तक बन्द रहेंगे। प्रभारी अधिकारी द्वारा घर पहुंच सेवा के माध्यम से आवश्यक वस्तुओं की आपूर्ति उचित दरों पर सुनिश्चित की जाएगी। सभी प्रकार के वाहनों के आवागमन पूर्ण प्रतिबन्ध रहेगा। मेडिकल इमरजेसी को छोड़कर अन्य किन्हीं भी कारणों से घर के बाहर निकलना प्रतिबंधित रहेगा।
स्वास्थ्य विभाग के मानकों के अनुरूप व्यवस्था हेतु पुलिस पैट्रोलिंग सुनिश्चित की जायेगी। स्वास्थ्य विभाग के निदेशनुसार आवश्यक सर्विलांस एकान्टेक्ट एट्रेसिंग एवं सैम्पल जांच आदि की कार्यवाही की जाएगी। कन्टेनमेंट जोन में उक्त कार्यवाही हेतु अधिकारियों को दायित्व सौंपा गया है।

Corona virus
dharmendra ghidode Desk/Reporting
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned