script

BJP विधायक ने CM से की मंत्री मूणत के विभाग की शिकायत, कहा – बगैर चढ़ावा यहां नहीं होता काम

locationरायपुरPublished: Apr 24, 2018 01:13:46 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

कटघोरा के विधायक और छत्तीसगढ़ सरकार में संसदीय सचिव लखन देवांगन ने अपने ही सरकार के अफसरों के कामकाज के तरीकों पर सवाल खड़े किए हैं।

latest cg news

BJP विधायक ने PWD पर लगाए गंभीर आरोप, CM को लिखा पत्र – कहा बगैर चढ़ावा नहीं होता काम

रायपुर . छत्तीसगढ़ के कटघोरा के बीजेपी विधायक और छत्तीसगढ़ सरकार में संसदीय सचिव लखन देवांगन ने अपने ही सरकार के अफसरों के कामकाज के तरीकों पर सवाल खड़े किए हैं। संसदीय सचिव देवांगन ने लोक निर्माण विभाग (पीडब्ल्यूडी) पर कमीशनखोरी और चहेते ठेकेदारों को काम आबंटित करने का आरोप लगाया है। उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह , लोक निर्माण विभाग मंत्री राजेश मूणत और मुख्य सचिव को पत्र लिखकर की पीडब्ल्यूडी विभाग के अफसरों की शिकायत की है।
संसदीय सचिव ने पत्र में लोक निर्माण विभाग पर अपनी भड़ास निकाली और कहा कि दो साल पहले सीएसआर मद से दीपका, जवाली, चाकाबुडा में सड़क निर्माण के लिए कोरबा कलेक्टर ने पीडब्ल्यूडी को 52 करोड़ आवंटित किए थे। लेकिन लोक निर्माण विभाग कोरबा के अधिकारियों ने दीपका, जवाली, चाकाबुडा में सड़क निर्माण के लिए टेंडर 6 बार निरस्त कर दिया।
Latest BJP News
उन्होंने पत्र में लोक निर्माण विभाग के अधिकारियों पर आरोप लगाते हुए कहा कि कमीशनखोरी के चलते चहेते ठेकेदारों को टेंडर देने के लिए बार-बार टेंडर निरस्त किया जा रहा है। संसदीय सचिव देवांगन ने कहा कि दीपका, जवाली, चाकाबुडा में सड़क निर्माण जल्द से जल्द होना चाहिए। लेकिन विभाग के अफसर कमीशनखोरी के लालच में टेंडर को बार-बार निरस्त कर रहे हैं। जिससे सड़क निर्माण नहीं हो पा रहा है।
देवांगन ने दीपका, जवाली, चाकाबुडा में सड़क निर्माण के लिए बार-बार निरस्त हो रहे टेंडर को लेकर सीएम रमन सिंह से जांच की मांग की है। बतादें यह पहला मौका नहीं है जब विधायक लखन देवांगन ने भ्रष्टाचार को लेकर सीएम से शिकायत की हो। इससे पहले उन्होंने एसईसीएल की खदानों से डीजल, कोयला और कबाड़ चोरी को लेकर शिकायत की थी।
उन्होंने मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह को पत्र लिखकर गेवरा, दीपका, कुसमुंडा और कोरबा एरिया के सुराकछार खदान से कोयला, डीजल और कबाड़ चोरी की घटनाओं का जिक्र किया था और इन घटनाओं में सफेदपोश लोगों शामिल होने की जानकारी दी थी। उन्होंने चोरी की इन घटनाओं पर तुरंत रोक लगाने की मांग की थी।

ट्रेंडिंग वीडियो