scriptकोरोना पॉजिटिव के 7 नए केस मिलने के बाद कटघोरा सीलबंद, अब हर व्यक्ति का होगा टेस्ट | Katghora sealed after found 7 tabligi jamati COVID-19 Positive case | Patrika News
रायपुर

कोरोना पॉजिटिव के 7 नए केस मिलने के बाद कटघोरा सीलबंद, अब हर व्यक्ति का होगा टेस्ट

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Bahel) ने तुरंत कोरबा के कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिए हैं।

रायपुरApr 09, 2020 / 06:45 pm

Ashish Gupta

positiva_5966660_835x547-m_1.jpg

कोरोना पॉजिटिव के 7 नए केस मिलने के बाद कटघोरा सीलबंद, हर व्यक्ति का होगा टेस्ट

रायपुर. छत्तीसगढ़ के कोरबा जिले में कोरोना पॉजिटिव (COVID-19) के 7 नए मामले सामने आए हैं। एक साथ 7 कोरोना पॉजिटिव मिलने से स्वास्थ्य विभाग में हड़कंप मच गया है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (Chhattisgarh CM Bhupesh Baghel) ने तुरंत कोरबा के कटघोरा को सीलबंद करने और वहां के हर व्यक्ति का टेस्ट कराने का निर्देश दिए हैं।
उन्होंने कटघोरा के लिए एक विशेष टीम बनाने के भी निर्देश दिए हैं जो पूर्णतः कटघोरा के लिए ही समर्पित रहेगी। कटघोरा में पिछले 20 दिनों में आने जाने वाले और उनसे संपर्क रखने वाले सभी व्यक्तियों की पहचान कर उन्हें क्वारंटाइन किया जायेगा।
https://twitter.com/bhupeshbaghel/status/1248230475165925376?ref_src=twsrc%5Etfw
कोरबा जिले में सभी पॉजिटिव पाए गए मरीज कटघोरा के रहने वाले हैं। राज्य सरकार के उच्च पदस्थ अधिकारियों ने इसकी पुष्टि कर दी है। सभी लोगों को अखिल भारतीय आयुर्विज्ञान संस्थान (AIIMS) लाने की तैयारी की जा रही है। उम्मीद जताई जा रही है कि सभी रात 11 बजे तक यहां आ जाएंगे। बताया जा रहा है कि सातों लोग तबलीगी जमात से जुड़े हुए हैं।
गौरतलब है कि बुधवार की रात भी कोरबा के कटघोरा से एक मरीज एम्स लाया गया था। एक नाबालिग का पहले से ही इलाज चल रहा था। विशेषज्ञों की मानें तो दिल्ली निजामुद्दीन मरकज से लौटने वाले लोगों के जरिए कोरोना पॉजिटिव केसेज अभी और मिलेगे।
कटघोरा में जमात से जुड़े सभी लोगों के सैम्पल लिए जाने की कवायद तेज कर दी गई है। 7 नए मरीज मिलने के बाद राज्य में अब तक कोरोना पॉजिटिव संख्या अब तक 18 हो गई है। हालांकि, 9 लोगों को ठीक कर डिस्चार्ज किया जा चुका है।

Home / Raipur / कोरोना पॉजिटिव के 7 नए केस मिलने के बाद कटघोरा सीलबंद, अब हर व्यक्ति का होगा टेस्ट

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो