scriptKBC 12 Registration : अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के लिए अजीत जोगी व रमन सिंह को लेकर पूछा सवाल | KBC 12 : Amitabh Bachchan Asked third question related to chhattisgarh | Patrika News

KBC 12 Registration : अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के लिए अजीत जोगी व रमन सिंह को लेकर पूछा सवाल

locationरायपुरPublished: Jun 28, 2020 09:39:06 pm

Submitted by:

Anupam Rajvaidya

केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन प्रोसेस 25 जून से शुरू हो चुका है
रजिस्ट्रेशन प्रोसेस चलेगा 3 जुलाई तक

cg news

KBC 12 Registration : अमिताभ बच्चन ने कौन बनेगा करोड़पति के लिए अजीत जोगी व रमन सिंह को लेकर पूछा सवाल

रायपुर. कोरोना वायरस (Covid-19) संक्रमण काल में सुपरस्टार अमिताभ बच्चन के लोकप्रिय टीवी शो कौन बनेगा करोड़पति (Kaun Banega Crorepati) के सीजन 12 के लिए रजिस्ट्रेशन रीओपन किया जा चुका है। रजिस्ट्रेशन प्रक्रिया 25 जून को शुरू हुई है। यह 3 जुलाई तक चलेगी। बिग बी अमिताभ बच्चन (Amitabh Bachchan) ने 28 जून को शो के रजिस्ट्रेशन से जुड़ा तीसरा सवाल छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) से संबंधित पूछा।

छत्तीसगढ़ देश का पहला राज्य जो खरीदेगा गोबर
केबीसी 12 (KBC 12) के लिए तीसरा सवाल अमिताभ बच्चन ने पूछा-
इनमें से कौन अपने राज्य के पहले मुख्यमंत्री थे?
ए. नारायण दत्त तिवारी
बी. अजीत जोगी
सी. रमन सिंह
डी. भगत सिंह कोशियारी
ये भी पढ़ें…राहुल गांधी को फिर से कांग्रेस अध्यक्ष बनाने का भूपेश बघेल ने किया समर्थन
सोनी टीवी (sony tv) के शो केबीसी 12 के लिए पूछे गए इस तीसरे सवाल का सही जवाब अजीत जोगी (Ajit Jogi) है। मध्यप्रदेश का विभाजन कर छत्तीसगढ़ राज्य का गठन 1 नवंबर 2000 को किया गया। तब कांग्रेस (congress) में रहे अजीत जोगी के नाम का ऐलान आलाकमान ने मुख्यमंत्री के लिए किया और वे छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री बनाए गए थे। अजीत जोगी ने बाद में कांग्रेस से अलग होकर अपनी पार्टी जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (JCCJ) बनाई। अजीत जोगी का निधन 29 मई 2020 को हुआ। वहीं, भाजपा (BJP) के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष डॉ. रमन सिंह (Raman Singh) छत्तीसगढ़ के पहले निर्वाचित मुख्यमंत्री रहे।
ये भी पढ़ें…सरकार इस माह मुफ्त देगी एक किलो अरहर दाल
सोनी टीवी के शो केबीसी 12 के लिए रजिस्ट्रेशन इस बार सोनी लिव ऐप (Sony Liv App) के जरिए ही हो सकेगा। रजिस्ट्रेशन करवाने के लिए सोनी लिव ऐप पर जाकर क्लिक टू रजिस्टर पर क्लिक करें। इसके बाद अपना फोन नंबर, उम्र और जेंडर लिखकर भेज दीजिए। सही जवाब देने वालों में से कम्प्यूटर द्वारा चुने गए लोगों को अगले राउंड के लिए आमंत्रित किया जाएगा।
ये भी पढ़ें…[typography_font:14pt;” >ये भी पढ़ें…कोरोनाकाल में डीजल के दाम में वृद्धि

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो