scriptभाजपा के कद्दावर नेता केदार कश्यप ने चखा हार का स्वाद, कांग्रेस से ये जीते | Kedar Kashyap lost assembly elections 2018, Chandan Kashyap wins | Patrika News

भाजपा के कद्दावर नेता केदार कश्यप ने चखा हार का स्वाद, कांग्रेस से ये जीते

locationरायपुरPublished: Dec 11, 2018 10:21:10 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल सीट और बस्तर संभाग की नारायणपुर विधानसभा सीट से भाजपा के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है।

CG Election 2018

भाजपा के कद्दावर नेता केदार कश्यप ने चखा हार का स्वाद, कांग्रेस से ये जीते

रायपुर. छत्तीसगढ़ की हाईप्रोफाइल सीट और बस्तर संभाग की नारायणपुर विधानसभा सीट से भाजपा के लिए अच्छी खबर नहीं आ रही है। इस सीट से लगातार दो बार जीत दर्ज कर चुके केदार कश्यप को इस बार हार का मुंह का देखना पड़ा। इस चुनाव में केदार केश्यप को कांग्रेस के चंदन कश्यप से कड़ी चुनौती मिली। चंदन कश्यप ने केदार कश्यप को 2647 वोटों के अंतर से हरा दिया है।
नारायणपुर विधानसभा सीट से 7 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। बलीराम कचलाम जोगी कांग्रेस की टिकट पर चुनावी मैदान में किस्मत आजमा रहे थे। पिछले तीन चुनाव की बात करें तो केदार कश्यप अब तक कभी नहीं हारे। केदार 2008 और 2013 में नारायणपुर विधानसभा से जीत दर्ज की थी। वहीं 2003 के विधानसभा चुनाव में भानपुरी विधानसभा से केदार ने शानदार विजय प्राप्त की।
छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री रह चुके केदार कश्यप को राजनीति अपने पिता से विरासत में मिली। केदार बस्तर में दादा के नाम से प्रसिद्ध स्वर्गीय बलीराम कश्यप के बेटे हैं। बलीराम कश्यप ने भारतीय जनता पार्टी की राजनीति को भोपाल से दिल्ली तक नेतृत्व दिया। बलीराम कश्यप भाजपा के संस्थापक सदस्य एवं बस्तर जिले के स्तंभ रहें हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो