script

PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ

locationरायपुरPublished: Feb 05, 2021 10:06:43 pm

Submitted by:

ashutosh kumar

रायपुर समेत 6 शहरों के 300 वेंडर्स को जोमैटो के साथ दी जाएगी ट्रेनिंग

PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ

PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ,PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ,PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ,PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ,PM SVANIDHI Scheme: घर बैठे मिलेगा अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड, केंद्र और जोमैटो ने मिलाया हाथ

रायपुर. केंद्र सरकार ने सड़क किनारे खाने पीने का सामान बेचने वालों को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए मार्केट उपलब्ध कराने की दिशा में एक बड़ा कदम उठाया है। आवास और शहरी कार्य मंत्रालय ने पीएम स्वनिधि योजना के तहत स्ट्रीट फूड वेंडर्स को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए मार्केट उपलब्ध कराने के लिए अब जोमैटो से हाथ मिलाया है। स्ट्रीट फूड वेंडर्स के लिए पीएम आत्मनिर्भर निधि के रूप में मंत्रालय ने जोमैटो के साथ यह करार किया है, ताकि वेंडर्स को ऑनलाइन प्लेटफॉर्म के जरिए मार्केट उपलब्ध कराया जा सके। शुरुआत में भोपाल, लुधियाना, नागपुर, पटना, रायपुर, वडोदरा इन छह शहरों के 300 वेंडर्स को जोमैटो के साथ ट्रेनिंग दी जाएगी।
कोरोना महामारी के दौर में स्ट्रीट फूड वेंडर्स बिजनेस में काफी कमी आई है। ऐसे में जोमाटो के जरिए ऑनलाइन मार्केट मिलने से स्ट्रीट फूड वेंडर्स को काफी मदद मिलेगी। इससे एक तरफ जहां स्ट्रीट वेंडर्स को नए ग्राहक मिलेंगे वहीं लोगों को भी घर बैठे अपनी पसंद का स्ट्रीट फूड खाने को मिलेगा।

दूसरे चरण में देश के अन्य हिस्सों में होगा विस्तार

ट्रेंडिंग वीडियो