scriptKhairagarh- Chhuikhadan- Gandai will be 33rd district of Chhattisgarh | खैरागढ़- छुईखदान- गंडई होगा 33 वां जिला, सीमा दावा-आपत्ति के बाद जारी होगी अधिसूचना | Patrika News

खैरागढ़- छुईखदान- गंडई होगा 33 वां जिला, सीमा दावा-आपत्ति के बाद जारी होगी अधिसूचना

देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यशोदा वर्मा ने सीएम हाउस में मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जीत का प्रमाणपत्र मिलने के तीन घंटे के भीतर ही अपना वादा पूरा करते हुए खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाए जाने की घोषणा की।

रायपुर

Published: April 17, 2022 07:55:47 pm

रायपुर। शनिवार को देर शाम मुख्यमंत्री भूपेश बघेल से यशोदा वर्मा ने सीएम हाउस में मुलाकात की। इस दौरान मुख्यमंत्री ने जीत का प्रमाणपत्र मिलने के तीन घंटे के भीतर ही अपना वादा पूरा करते हुए खैरागढ़-छुईखदान-गंडई को जिला बनाए जाने की घोषणा की। बता दें खैरागढ़-छुईखदान-गंडई छत्तीसगढ़ का 33वां जिला होगा। मुख्यमंत्री ने साल्हेवारा को पूर्ण तहसील और जालबांधा को उप तहसील बनाने का भी किया ऐलान। बताया जाता है कि अब जल्द ही जिले को लेकर अधिसूचना जारी होगी और जिले की सीमा को लेकर दावा-आपत्ति मंगाई जाएगी।

खैरागढ़- छुईखदान- गंडई होगा 33 वां जिला, सीमा दावा-आपत्ति के बाद जारी होगी अधिसूचना

उपचुनाव को सेमीफाइनल बताने वाली भाजपा अब फाइनल भी हारेगी
खैरागढ़ उपचुनाव में 20 हजार से अधिक मतों से कांग्रेस प्रत्याशी की जीत पर मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने कहा कि वहां की जनता ने सरकार के साढ़े तीन साल के कार्यकाल की जनकल्याणकारी योजनाओं पर मुहर लगाई है। खैरागढ़ की जनता के साथ प्रदेशवासियों को इस जीत के लिए बधाई। मुख्यमंत्री ने यह बात मुख्यमंत्री निवास में आयोजित प्रेस कान्फ्रेंस में कही। उन्होंने कहा कि खैरागढ़ की जनता से जिला बनाने का जो वादा किया है, उसके लिए वहां की जनता निश्चिंत रहें। हमने जो वादा किया है, वह शीघ्र पूरा होगा। मुख्यमंत्री बघेल ने कहा कि जो भाजपा उपचुनाव को सेमीफाइनल बता रही थी, वह तो हार गई। अब फाइनल में भी हारेगी। भाजपा की उल्टी गिनती शुरू हो गई है। देश में हुए लोकसभा के चार उपचुनाव में भी भाजपा को मिली हार इसका संकेत है।

कांग्रेस ने धन बल से जीता चुनाव - रमन
खैरागढ़ में उपचुनाव की हार के बाद पूर्व मुख्यमंत्री डॉ. रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस ने धन बल और प्रशासिनक तंत्र का उपयोग कर चुनाव जीता है। उन्होंने कहा कि चुनाव का नतीजा एक प्रकार से प्रतीक के रूप में है कि एक विधानसभा को जीतने के लिए कांग्रेस 29 बिंदुओं का घोषणा पत्र जारी करती है। किसी उप चुनाव में घोषणा पत्र पहली बार जारी किया गया। तीन साल के काम पर कोई बात नहीं की गई। छत्तीसगढ़ में ऐसा पहली बार हो रहा है कि सरकार अपनी उपलब्धियों को लेकर नहीं बल्कि घोषणा पत्र लेकर जनता के बीच जा रही है। जिला बनाने की कांग्रेस की घोषणा को रमन सिंह ने कहा कि कांग्रेस क्या 90 विधानसभा में 90 जिला बनाने की सोच रही है? क्या जिला बनाकर कांग्रेस अपनी चुनावी वैतरणी पार करना चाहती है।

- खैरागढ़ की जनता के साथ प्रदेशवासियों को इस जीत के लिए बधाई। खैरागढ़ की जनता से जिला बनाने का जो वादा हमने किया है, वह शीघ्र पूरा होगा।
- भूपेश बघेल, मुख्यमंत्री

- कांग्रेस ने धन बल और प्रशासिनक तंत्र का उपयोग कर चुनाव जीता है। कांग्रेस क्या 90 विधानसभा में 90 जिला बनाकर अपनी चुनावी वैतरणी पार करना चाहती है।
- डॉ. रमन सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

Amravati Murder Case: उमेश कोल्हे की हत्या का मास्टरमाइंड नागपुर से गिरफ्तार, अब तक 7 आरोपी दबोचे गए, NIA ने भी दर्ज किया केसमोहम्‍मद जुबैर की जमानत याचिका हुई खारिज,दिल्ली की अदालत ने 14 दिनों की न्यायिक हिरासत में भेजाSharad Pawar Controversial Post: अभिनेत्री केतकी चितले ने लगाए गंभीर आरोप, कहा- हिरासत के दौरान मेरे सीने पर मारा गया, छेड़खानी की गईIndian of the World: देवेंद्र फडणवीस की पत्नी अमृता फडणवीस को यूके पार्लियामेंट में मिला यह पुरस्कार, पीएम मोदी को सराहाGujarat Covid: गुजरात में 24 घंटे में मिले कोरोना के 580 नए मरीजयूपी के स्कूलों में हर 3 महीने में होगी परीक्षा, देखे क्या है तैयारीराज्यसभा में 31 फीसदी सांसद दागी, 87 फीसदी करोड़पतिकांग्रेस पार्टी ने जेपी नड्डा को BJP नेता द्वारा राहुल गांधी से जुड़ी वीडियो शेयर करने पर लिखी चिट्ठी, कहा - 'मांगे माफी, वरना करेंगे कानूनी कार्रवाई'
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.