scriptखेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: वेटलिफ्टर नवजोत सिंह पदक से चूके, पांचवें स्थान पर रहे | Patrika News

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: वेटलिफ्टर नवजोत सिंह पदक से चूके, पांचवें स्थान पर रहे

locationरायपुरPublished: Jan 22, 2020 12:51:24 am

Submitted by:

Dinesh Kumar

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में मंगलवार को छत्तीसगढ़ के वेटलिफ्टर नवजोत सिंह पदक जीतने से चूक गए। अंतिम समय में पीछे की ओर झुकने के कारण उसे पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा।

cg news

खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020: वेटलिफ्टर नवजोत सिंह पदक से चूके, पांचवें स्थान पर रहे

रायपुर. खेलो इंडिया यूथ गेम्स 2020 में मंगलवार को छत्तीसगढ़ के वेटलिफ्टर नवजोत सिंह पदक जीतने से चूक गए। अंतिम समय में पीछे की ओर झुकने के कारण उसे पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा। गुवाहाटी में आयोजित इस प्रतियोगिता में 21 जनवरी को अंडर-21 वर्ग में नवजोत सिंह 96 वजन ग्रुप में अपनी प्रतिभा का प्रदर्शन किया और कुल 203 किग्रा वजन ही उठा सके, जिसके कारण उसे पांचवें स्थान से संतोष करना पड़ा। प्रदेश के खिलाड़ी ने स्नैच ने 91 किग्रा और क्लीन एंड जर्क में 112 किग्रा वजन उठाया। इस वर्ष यूथ गेम्स में छत्तीसगढ़ के कुल चार बालक वेटलिफ्टर खेलने गए थे, जिसमें कोई भी पदक नहीं जीत सका। हालांकि, वे टॉप-10 में जगह बनाने में कामयाब रहे। इससे पहले राजा यादव को चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा था। वहीं, एक अन्य खिलाड़ी तोमन कुमार भारती भी पदक नहीं जीत सके। वे टॉप-10 में जगह बना सके थे।
आज अंतिम मैच, वेटलिफ्टर रिमझिम उतरेंगी
यूथ गेम्स के अंतिम दिन बुधवार को अब छत्तीसगढ़ की एकमात्र वेटलिफ्टर रिमझिम मेंगी चुनौती पेश करेंगी, जिनसे पदक की आस जताई जा रही है। रिमझिम 84+ किग्रा भार वर्ग में चुनौती पेश करेंगे।
केवल ज्ञानेश्वरी ही दिला सकीं पदक
यूथ गेम्स में तीन बालिका वेटलिफ्टर मुकाबले में उतरीं थी, जिसमें से अब तक केवल ज्ञानेश्वरी यादव पदक जीतने में सफल रहीं। ज्ञानेश्वरी ने 45 किग्रा भार वर्ग में रजत पदक जीती थी। ज्ञानेश्वर मात्र 2 किग्रा कम वजन उठाने के कारण स्वर्ण पदक से चूक गई थी। इसके अलावा सोनाली यदु 59किग्रा भार वर्ग में पदक से चूक गईं, उसे चौथे स्थान से संतोष करना पड़ा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो