scriptबाहरी गैंग की दस्तक से शहर के आउटर में बढ़ा चोरी का खतरा | Knocking by outside gangs increases risk of theft in city | Patrika News

बाहरी गैंग की दस्तक से शहर के आउटर में बढ़ा चोरी का खतरा

locationरायपुरPublished: Dec 04, 2020 07:01:40 pm

Submitted by:

CG Desk

– विधानसभा से पहले मंदिरहसौद में बाहरी गैंग कर चुका है वारदात .- एमपी का पत्थर गैंग रायपुर में पहले भी कर चुका है 30 से अधिक चोरियां .

सूने मकान से जेवरात व नकदी चोरी

सूने मकान से जेवरात व नकदी चोरी

रायपुर। विधानसभा इलाके में सूने मकान में लाखों की चोरी की घटना के साथ ही शहर की सीमा से लगे इलाकों में बड़ी वारदात का खतरा बढ़ गया है। चोर-लुटेरों के बाहरी गिरोह ठंड के मौसम में आउटर में ही वारदात करते हैं। इस कारण विधानसभा, मंदिरहसौद, आरंग, सेजबाहर आदि इलाकों में चोरी की आशंका बढ़ गई है।
उल्लेखनीय है कि विधानसभा के पिरदा हाउसिंग बोर्ड कॉलोनी में रहने वाले चंद्रकांत साहू के घर अज्ञात चोरों ने धावा बोला। और करीब 7 लाख रुपए के जेवर व नगदी चुराकर फरार हो गए। चोरी का तरीका और हुलिया मध्यप्रदेश के पत्थरगैंग से मिलता-जुलता है। पुलिस को आशंका है कि पत्थरगैंग सक्रिय हो गया है।
बाउंड्रीवॉल से घिरा है परिसर
हाउसिंग बोर्ड की कॉलोनी होने के कारण चारों से करीब 6 फीट की बाउंड्रीवॉल बनी हुई है। परिसर में सुरक्षाकर्मी भी तैनात रहता है। इसके बाद भी चोर कहां से घुसे? यह पता नहीं चल पा रहा है। सुरक्षाकर्मी को भी परिसर में किसी के बाहर से घुसने का पता नहीं चला। पुलिस ने गुरुवार को सुरक्षाकर्मी और अन्य लोगों से पूछताछ की। फिलहाल चोरों के संबंधमें कुछ पता नहीं चल पाया।
मंदिरहसौद में हो चुकी है लाखों की चोरी
विधानसभा से पहले मंदिरहसौद के सराफा दुकान में भी पश्चिम बंगाल और झारखंड के चोर गिरोह ने चोरी की थी। आरोपी 17 लाख रुपए से अधिक के गहने लेकर फरार हो गए थे। मामले में दो आरोपी पकड़े गए हैं। गिरोह से जुड़े तीन अन्य चोर अभी तक पकड़े नहीं जा सके हैं।
30 से ज्यादा चोरी कर चुका है पत्थरगैंग
करीब साल पहले पत्थरगैंग ने रायपुर के अलग-अलग इलाकों में 30 से ज्यादा छोटी-बड़ी चोरी की थी। इसके अलावा रायपुर से चोरी करते हुए धमतरी पहुंचे और वहां भी चोरी की कई वारदातों को अंजाम दिया था। पुलिस ने आरोपियों को गिरफ्तार किया था, लेकिन गिरोह के सरगना पकड़े नहीं गए थे। आशंका है कि उसी गिरोह से जुड़े लोग फिर वारदात करने लगे हैं। गिरोह अक्सर आउटर के इलाकों में वारदात करता है।
सेजबाहर में हुई चोरी
सेजबाहर इलाके में एक सूने मकान का ताला तोड़कर चोर 50 हजार से अधिक का माल लेकर फरार हो गए। इसकी शिकायत पर पुलिस ने अपराध दर्ज कर लिया है। गा्रम सिवनी निवासी भगत रात्रे अपने परिवार सहित बाहर गए थे। इस दौरान अज्ञात चोर उनके मकान का ताला तोड़कर सोने-चांदी के गहने व नगदी सहित 65 हजार रुपए का सामान चुराकर फरार हो गए। पुलिस मामले की जांच कर रही है।
आउटर के थानों को अतिरिक्त सतर्कता बरतने के निर्देश दिए गए हैं। पुलिस की गश्त बढ़ाई गई है। मुखबिरों को भी बाहर से आने-जाने वालों पर नजर रखने अलर्ट किया गया है। कॉलोनी वालों की बैठकें लेकर उन्हें जागरुक किया जा रहा है।
– तारकेश्वर पटेल, एएसपी-ग्रामीण, रायपुर
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो