19 जनवरी : छत्तीसगढ़ की बड़ी खबरें जानिए क्या हैं ...

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजधानी में पूरा दिन क्राइम के साथ सीएए और एनआरसी चर्चा का मुद्दा बने रहे,वही दुर्ग में एटीएम में चोरी की चर्चा रही । रायपुर संभाग के गरियाबंद में भालू को अज्ञात वाहन से टक्कर से मौत का मामला लोगों के जुबान में रहा। सरगुजा संभाग की बात करे तो सूरजपुर में हाथियों का आंतक रहा ,वही अम्बिकापुर में भूख से एक बच्चे की मौत के बाद महिला ने आत्महत्या की कोशिश की। वही सुकमा जिले में शाम को दुपहिया सवार बीएसएफ जवान की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा जवान घायल है जिसका जिला अस्पताल में इल

रायपुर। छत्तीसगढ़ के राजधानी में पूरा दिन क्राइम के साथ सीएए और एनआरसी चर्चा का मुद्दा बने रहे, वही दुर्ग में एटीएम में चोरी की चर्चा रही । रायपुर संभाग के गरियाबंद में भालू को अज्ञात वाहन के टक्कर से मौत का मामला लोगों के जुबान में रहा। सरगुजा संभाग की बात करे तो सूरजपुर में हाथियों का आंतक बना हुआ है वही अम्बिकापुर में भूख से एक बच्चे की मौत के बाद महिला ने आत्महत्या की कोशिश की है । सुकमा जिले में शाम को दुपहिया सवार बीएसएफ जवान की मौके पर ही मौत हो गई और दूसरा जवान घायल है जिसका जिला इलाज अस्पताल में जारी है।

प्रदेश की मुख्य खबरे :-

रायपुर : सीएए के समर्थन में केन्द्रीय मंत्री व किशोरी कुमारी
पूरे देश में सीएए और एनआरसी के विरोध में है । वही छत्तीसढ़ में केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते एक दिन के प्रवास पर पहुचें। कुलस्ते ने स्वामी विवेकानंद एयरपोर्ट से कांकेर रवाना हुए ।वहा सीएएके समर्थन रैली में शामिल हुए। केंद्रीय मंत्री फग्गन सिंह कुलस्ते मिडिया से चर्चा करते हुए कहा सीएए के खिलाफ जो राजनीति कर रहे है इसको समझना होगा देश के सांसद को कानून बनाने का अधिकार है, ना कि राज्यो को अधिकार मिला है। बंगालादेश , पाकिस्तान , अफगानिस्तान .ये देश धर्म के आधार पर बने है। जो लोग भारत की तरफ आये है उनके लिए यह एक्ट है । जो भारत में अल्पसंख्यक रह रहे है उनके लिए भी इस एक्ट से कोई नुकसान नही है छठवीं अनुसूची के क्षेत्रों का इसमे उल्लेख है लेकिन असम के कुछ भागों में इसका कोई असर नही होगा। सीएए , एनसीआर लागू होगा जिस पर कांग्रेस झूठ बोल रही है। रिव्यू बाद का विषय है लोगों को इस बारे में थोड़ा बाद में समझ आएगा। वही राजधानी में प्रवचन करने पहुची किशोरी कुमारी ने प्रेसवार्ता में कहा सीएए व एनआरसी का समर्थन करती हु, देश हित में अगर थोड़ी परेशानी हो तो लोगों को सहना चाहिए .

Know the big news of Chhattisgarh?
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

दुर्ग : बैक के एटीएम में चोरी
न्यू खुर्सीपार गुरुद्वारा के समीप देना बैंक के एटीएम में चोरों ने धावा बोल दिया। गैस कटर लेकर एटीएम मशीन काटने की कोशिश की। घटना का खुलासा रविवार सुबह उस वक्त हुआ जब एक ग्राहक एटीएम मशीन से पैसे निकालने केे लिए वहां पहुंचा। उसने तुरंत घटना की सूचना पुलिस को दी। खुर्सीपार थाना टीआई सुरेंद्र उइके ने बताया कि एटीएम मशीन काटने की अज्ञात लोगों ने कोशिश की है। सीसीटीवी फुटेज खंगाला जा रहा है। आस-पास के लोगों से भी पूछताछ की जा रही है।

गरियाबंद : भालू की मौत
नवागढ़ वनमंडल के अज्ञात वाहन ने सुबह एक भालू को कुचला ।वाहन ने की टक्कर से भालू की मौत तुरत हो गयी ।वनविभाग के आला अधिकारी को जैसे ही इसकी जानकारी मिली ।तुरत ही घटना स्थल पर जाकर भालू के शव को अपने कब्जे में लिया । शव को पोस्टमार्टम नवागढ़ में कराया जा रहा है साथ ही वनविभाग की टीम आसपास के इलाकों में वाहन की तलाश की जा रही है साथ ही ट्रेप कैमरों की जांच की जा रही है सीसीएफ वाइल्ड लाइफ एच एल रात्रे ने मामले की रिपोर्ट मांगी

Know the big news of Chhattisgarh?
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

रायपुर : चोरी के आरोप में पकड़े गए युवक की पुलिस कस्टडी में मौत
एएसपी ने कहा कि धरसींवा थाने अंतर्गत ग्राम खौना में पत्नी ने अपने पति की हत्या कल रात किया है।दरसल पत्नी अपने पति से परेशान रहती थी ।इस कारण उसने हत्या की। फिलहाल हमने आरोपी महिला को गिरिफ्तार कर लिया है। वही कस्टडी में हुए मौत पर एएसपी ने कहा कि धरसींवा पुलिस ने युवक को सिलतरा शराब दुकान के पास से गिरिफ्तार किया था। युवक के पास से शराब की बॉटल और कुछ पैसे भी बरामद किया था । कोर्ट ले जाते समय उसकी तबियत खराब हो गया जिसे धरसींवा पुलिस ने इलाज़ के लिए हॉस्पिटल ले गए जहाँ उसकी मौत हो गयी। अभी मामले की जांच चल रही है।

मृतक की पत्नी ने पुलिस पर आरोप लगाने वाले बात पर एएसपी ने कहा कि महिला पहले ही शराब दुकान के कर्मचारियों के खिलाफ धरसींवा थाना में शिकायत दर्ज कराई है। जब युवक को गिरिफ्तार किया गया था तो चोट के निशान शरीर पर था। एएशपी ने पुलिस कस्टडी में नरेंद्र की मौत मामले में शराब दुकान के कर्मचारी पर किया केस दर्ज किया।

custudy_death_1.jpg

अंबिकापुर : मासूम की मौत, सदमे में मां ने भी आत्महत्या की कोशिश
अंबिकापुर। भटक कर अंबिकापुर बस स्टैंड पहुंची महिला के गोद में ही उसके ढाई साल के मासूम बेटे की मौत भूख व ठंड से हो गई। इसके बाद सदमे में आकर उसने देर रात अस्पताल के सेप्टिक टैंक में कूद कर आत्महत्या करने की कोशिश की।शनिवार रात महिला प्रतीक्षा बस स्टैंड अंबिकापुर में ठंड से ठिठुरते व गोद में अचेत अवस्था में ढाई साल के बच्चे के लिए हुए भटक रही थी। लोगों ने देखा तो इसकी जानकारी बस स्टैंड पुलिस सहायता केन्द्र में दी। उसे तत्काल महिला व बच्चे को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल भेजा गया। यहां जांच के बाद चिकित्सकों ने बच्चे को मृत घोषित कर दिया था। बच्चे की मौत हो जाने पर महिला सदमे में आ गई। महिला को इलाज के लिए मेडिकल कॉलेज अस्पताल के इमरजेंसी वार्ड में रखा गया था। शनिवार की देर रात 3 बजे महिला ने अचानक वार्ड से बाहर निकल कर सीटी स्कैन के समीप सेफ्टिक टैंक का ढक्कन हटा कर आत्महत्या करने की नीयत से कूद गई। लोगों ने देखा तो पुलिस की मदद से उसे बाहर निकाला।

Know the big news of Chhattisgarh?
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

सुकमा : सड़क हादसे में बीएसएफ जवान की मौत
शाम करीब 5 बजे जिला मुख्यालय से 7 किमी दूर झापरा पुल के पास एक सड़क दुर्घटना हुआ जिसमें दुपहिया सवार की मौत हो गई। बताया जाता है कि सीमावर्ती प्रदेश ओडि़सा के मलकनगिरी जिले के एमवही 23 का रहने वाला मनिंदर दास जो बीएसएफ 216 बटालियन में पदस्थ था और उसके साथ गणेश हलधर जी सीआरपीएफ में पदस्थ था। दोनों जवान मोटरसाइकिल से सुकमा आये थे और शाम को वापस लौट रहे थे तभी उनका एक्सीडेंट हो गया और मौके पर बीएसएफ का जवान मनिंद्र दास की मौत हो गई। जबकि दूसरा जवान गणेश को घायल अवस्था मे जिला अस्पताल लाया गया जहां उसका इलाज चल रहा है। और जवान के हेलमेट पहना हुआ था उसके बावजूद उस जवान की मौत हो गई।

Know the big news of Chhattisgarh?
IMAGE CREDIT: Dinesh Yadu

सूरजपुर: प्रतापपुर में हाथियों का आंतक
सुरजपुर वनमंडल के प्रतापपुर और कुदरगढ परिक्षेत्र में हाथियों का दल सोनगरा के जंगलों में डेरा डाले हुए है, प्यारे दल के नाम से जाना जाता है, इस दल से अब तक ग्राम बोझा में कई ग्रामीणों की फसल बर्बाद कर रखी है तो कई मकानों को तोड डाला है, अभी तक किसी भी प्रकार की जनहानि नहीं हुई है। वहीं दूसरा दल एलीपेंट रिजर्व में है जो 35 हाथियों का दल है।

Dinesh Yadu Photographer
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned