scriptबाजार में छाए हुए है खजूर, जानिए ये फल आपकी सेहत के लिए है कितना फायदेमंद | Know the health benefits of Date Palm in Hindi | Patrika News

बाजार में छाए हुए है खजूर, जानिए ये फल आपकी सेहत के लिए है कितना फायदेमंद

locationरायपुरPublished: May 13, 2019 12:48:39 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

खजूर (Date Palm) भी एक ऐसा ही फल है, जो हमारे लिए काफी गुणकारी है। यह खजूर की खूबी ही है कि दिनभर रोजा (व्रत) रखने के बाद सबसे पहले इसे खाने को प्राथमिकता दी जाती है। (latest Health News)

date Palm

बाजार में छाए हुए है खजूर, जानिए ये फल आपकी सेहत के लिए है कितना फायदेमंद

रायपुर. यूं तो सभी तरह के फल और सूखे मेवे हमारी सेहत को संवारते हैं लेकिन इनमें से कुछ ऐसे भी हैं, जो हमारी लिए काफी गुणकारी हैं। लेकिन लोग इनके फायदों से अच्छी तरह वाकिफ नहीं है। खजूर (Date Palm) भी एक ऐसा ही फल है, जो हमारे लिए काफी गुणकारी है। यह खजूर की खूबी ही है कि दिनभर रोजा (व्रत) रखने के बाद सबसे पहले इसे खाने को प्राथमिकता दी जाती है। रोजों के इस मौसम में इन दिनों बाजार मेें खजूर की भी भरमार है। आइए इस बहाने जानते हैं खजूर हमारे लिए कितना फायदेमंद है। (Latest Health News)

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो