Chhattisgarh : कटघोरा कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट के रूप में सामने आया, कोरोना संक्रमित 7 नए मरीज मिले

कांग्रेस ने लगाया आरोप-अंतरराष्ट्रीय उड़ाने समय पर नहीं रोकने से फैला कोरोना वायरस

 

By: ashutosh kumar

Published: 09 Apr 2020, 07:05 PM IST

रायपुर. कोरोना वायरस संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए पूरे देश में लॉकडाउन जारी है। इस बीच गुरुवार को कोरबा जिले से बड़ी खबर आ रही है। कोरबा के कटघोरा में 24 घंटे के भीतर कोरोना वायरस के संक्रमण कोविड-19 के 8 नए मरीज मिले हैं। इनमें से 5 पुरुष व 2 महिलाएं शामिल हैं। 7 मरीजों की पुष्टि गुरुवार को की गई। जबकि एक अन्य मरीज में संक्रमण की पुष्टि बीते बुधवार की देर रात हुई। गुरुवार को मिले 7 मरीजों को इलाज के लिए रायपुर एम्स भेजने की तैयारी की जा रही है। देर रात मिले मरीज को पहले ही एम्स भेजा जा चुका है। छत्तीसगढ़ में अब तक कोविड-19 के 18 मरीज मिले हैं, जिनमें से 10 मरीज अकेले कोरबा जिले से ही है। इनमें से भी 8 एक ही इलाके कटघोरा के हैं। नए मरीज मिलने के बाद जिला प्रशासन अलर्ट हो गया है।

अंतरराष्ट्रीय उड़ानों पर रोक लगाने से इस महामारी के फैलाव को रोका जा सकता था: मुख्यमंत्री बघेल

इधर, कांग्रेस ने आरोप लगाया है कि दुनिया के कई देशों के कोरोना वायरस की चपेट में आने के बाद यदि अंतरराष्ट्रीय उड़ानों को रोक जाता और कोरोना प्रभावित मुल्कों से भारत लाए गए लोगों को क्वारंटाइन में रखा जाता तो देश मे इस महामारी के फैलाव को रोक जा सकता था। कांग्रेस के वरिष्ठ नेता और छतीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने गुरुवार को पार्टी के विशेष संवाददाता सम्मेलन में कहा कि यह रोग बाहर से आया है और इसलिए बाहर से देश में आने वाले लोगों की जांच कर तथा संदिग्धों को कवारंटाइन में रखना चाहिए था। उन्होंने कहा कि यह महामारी है जो संक्रमण से फैलती है और सामाजिक दूरी ही इस बीमारी से बचाव का एकमात्र उपाय है। इसको देखते हुए सरकार को तत्काल वैश्विक उड़ानो के साथ ही घरेलू उड़ानें बंद कर देनी चाहिए थी।

Chhattisgarh :  कटघोरा कोरोना वायरस के हॉट स्पॉट के रूप में सामने आया, कोरोना संक्रमित 7 नए मरीज मिले

बघेल ने कहा कि छतीसगढ़ सरकार ने समय पर कदम उठाया और विदेश से आने वाले लोगो की टेस्टिंग की और कई को क्वारंटाइन में रखा, अब भी 77000 लोग क्वारंटाइन में है और सभी की जांच जारी है। राज्य की सीमा 7 राज्यों से लगती है और समय पर उनको सील कर दिया गया और फिर जिलों को सील किया गया। इसी का परिणाम है कि छतीसगढ़ राज्य को कोरोना को नियंत्रित करने में सफलता मिली है। लॉक डाउन को बढ़ाने सबंधी सवाल पर उन्होंने कहा कि इस बारे में शनिवार को प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी मुख्यमंत्रियों से बात करेंगे और उसके आधार पर वह अपने मंत्रिमंडल से विचार विमर्श कर निर्णय लेंगे।

Corona virus
ashutosh kumar Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned