रेल प्रबंधक ने यात्रियों से पूछा- ट्रेन में साफ-सफाई अच्छा है, जवाब मिला ये..

रेल प्रबंधक ने यात्रियों से पूछा- ट्रेन में साफ-सफाई अच्छा है, जवाब मिला ये..

Chandu Nirmalkar | Publish: Oct, 20 2018 04:12:46 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

रेल प्रबंधक ने यात्रियों से पूछा- ट्रेन में साफ-सफाई अच्छा है, जवाब मिला ये..

रायपुर. राजधानी रायपुर मंडल रेल प्रबंधक कौशल किशोर ने कोरबा ने विशाखापट्टनम ट्रेन का आकास्मिक निरीक्षण किया। इस दौरान प्रबंधक ने लिंक एक्सप्रेस में बिल्हा से रायपुर के बीच सफर किया और एसी कोच और स्पलीपर के यात्रियों से सीधा संवाद किया। यात्रियों से यात्री सुविधाओं के संबंध में फीडबैक लिया। जिस पर यात्रियों ने ट्रेनों में दी जा रही यात्री सुविधाएं साफ-सफाई पर संतोषजनक फीडबैक दिया।

मंडल रेल प्रबंधक ने साफ सफाई, टॉयलेट एसी कोचों में दिए जा रहे बेडरॉल, ट्रेनों में साफ सफाई के लिए उपस्थित ओबीएचएस स्टाफ की टीम को सही पाया। यात्रियों को यात्रा के दौरान किसी भी प्रकार की यात्री सुविधाओं से संबंधित दिक्कत होने पर 138 नंबर का इस्तेमाल करने साथ ही सुरक्षा कारणों के लिए 182 नंबर का ज्यादा से ज्यादा इस्तेमाल करने के लिए यात्रियों को काउंसिल किया गया।

112 यात्री से वसूलें 22 हजार रुपए
मंडल रेल प्रबंधक महोदय के निरीक्षण के दौरान टिकट जांच भी की गई, जिसमें 112 यात्री अनियमित टिकट लेकर यात्रा करते हुए पाए गए। उनसे लगभग 22,000 जुर्माना वसूला गया। इस में ज्यादातर ऐसे मामले सामने आए जिसमें यात्री एमएसटी लेकर स्लीपर डब्बों में यात्रा कर रहे थे। कुछ यात्री जनरल टिकट लेकर भी स्लीपर कोच में यात्रा करते हुए पाए गए।

रेल प्रशासन ने यात्रियों से अपील की है कि उचित टिकट लेकर उचित श्रेणी में यात्रा करें। एमएसटी टिकट धारी एवं जनरल टिकट धारी अनारक्षित कोचों एवं चिन्हित कोचों में ही यात्रा करने के लिए अधिकृत हैं। अन्य श्रेणियों में यात्रा करते हुए पाए जाने पर नियमानुसार कार्यवाही की जाएगी। लिंक एक्सप्रेस के निरीक्षण के दौरान वरिष्ठ मंडल वाणिज्य प्रबंधक श्री तन्मय मुखोपाध्याय सहित रायपुर रेल मंडल के अधिकारीगण एवं निरीक्षक उपस्थित रहे।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned