scriptछत्तीसगढ़…कोरोना @ 165 लोग जिंदगी की जंग हार गए, अब तक मौत का आंकड़ा 6000 के पार हुआ | Corona 165 people lost the battle of life | Patrika News

छत्तीसगढ़…कोरोना @ 165 लोग जिंदगी की जंग हार गए, अब तक मौत का आंकड़ा 6000 के पार हुआ

locationरायपुरPublished: Apr 20, 2021 02:30:40 am

Submitted by:

ashutosh kumar

प्रोटोकॉल के अनुसार जो लोग अपनी जांच कराएं, वह अपने को संक्रमित मानकर एहतियात बरतें। न तो घर से बाहर न निकलें और घर में भी परिवार से तब तक दूरी बनाकर रहें, जब तक जांच रिपोर्ट न आ जाए।
रिपोर्ट आने तक होम क्वारंटाइन रहें, जिससे संक्रमित होने की स्थिति में अपनों और दूसरों के लिए खतरा न बनें

रायपुर. छत्तीसगढ़ में कोरोना से मरने वाले लोगों की मौत का आंकड़ा घटने का नाम नहीं ले रहा है। स्थिति यह है कि इस महामारी से सोमवार, 19 अप्रैल तक मरने वालों की संख्या 6000 का आंकड़ा पार कर गई। बीते 10 दिन से लगातार 100 से अधिक मौतें दर्ज हो रही हैं। सोमवार को कोरोना से 165 लोग जिंदगी की जंग हार गए। जिसमें अकेले रायपुर से 68 लोगों की मौत हुई है।
उधर, बीते 24 घंटे में प्रदेश में 13834 मरीज रिपोर्ट हुए। इनमें सर्वाधिक 2378 मरीज रायपुर में मिले। ‘पत्रिकाÓ ने सोमवार को सबसे पहले पीक से जुड़ी खबर प्रकाशित की थी। वहीं सोमवार को 11,815 मरीज स्वस्थ हुए, जो अच्छे संकेत हैं। अब एक्टिव मरीजों की संख्या 1,29,000 जा पहुंची है। अब तक रायपुर में 1701 और दुर्ग में 1114 लोगों की मौत हो चुकी है।
कोरोना वायरस के कहर से पूरी दुनिया परेशान है। अब तक लाखों लेाग इस महामारी से अपनी जान गंवा चुके हैं। वहीं इस महामारी से लाखों पीडि़तों को बचाते-बचाते देशभर में अबतक कई चिकित्सकों ने अपनी जान गंवा दी है। ये खुद अपनी जान जोखिम में डालकर निरंतर अपने कर्तव्य पथ पर आगे बढ़ते जा रहे हैं। अब हर शख्स को समझना होगा कि यह बहुत ही गंभीर मामला है। इससे बचने के लिए साधन बताए गए हैं। इसमें सबसे बड़ा साधन जो हर कोई अपने लिए कर सकता है वो है दो गज की दूरी और मॉस्क पहनना। अगर आप घर से कहीं भी बाहर जाएं तो मास्क लगाकर जाएं। बाजार और अन्य भीड़भाड़ वाली जगहों पर डबल मास्क का इस्तेमाल करें। हाथों की सफाई रखें और लोगों से दूरी बनाकर रखें। अगर आपने ये नियम फॉलो कर लिए तो खुद को संक्रमित होने से काफी हद तक बचा सकते हैं। पैनिक होने पर भी अपना संतुलन बनाए रखें। अपने आप को व्यस्त रखें और सकारात्मक सोचें।
वहीं इस महामारी से जंग जीतने के लिए केंद्र और राज्य सरकार के द्वारा किए जा रहे प्रयासों में अपना योगदान दें। अगर आप 45 से ज्यादा उम्र के हैं तो अपनी सैंपलिग करवाएं और जांच आने के बाद वैक्सीन के दो डोज जरूर लगवाएं। साथ ही हमउम्र के लोगों को भी इसके लिए प्रेरित करें तभी इस महामारी पर जीत हासिल कर सकते हैं।
छत्तीसगढ़...कोरोना @ 165 लोग जिंदगी की जंग हार गए, अब तक मौत का आंकड़ा 6000 के पार हुआ
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो