scriptkorona gaeed laeen ki avhelna ka prinam aane lga samne | जिले में एक दिन में मिले कोरोना के 20 संक्रमित मरीज, फिर बजने लगी खतरे की घंटी | Patrika News

जिले में एक दिन में मिले कोरोना के 20 संक्रमित मरीज, फिर बजने लगी खतरे की घंटी

बलौदाबाजार जिले में कोरोना संक्रमण थमता क्या नजर आया, बीते दो माह से संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन से लेकर आमजनों द्वारा जानबूझकर लापरवाही की जाने लगी है। जिसका असर है कि अब फिर से कोरोना रिटन्र्स की तर्ज पर संक्रमितों की संख्या बढऩे लगी है, जो चिंताजनक है। जिले में गुरुवार 23 जून को एक ही दिन में 20 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है, जो खतरे की घंटी है।

रायपुर

Updated: June 26, 2022 04:57:35 pm

बलौदाबाजार। जिले में कोरोना संक्रमण थमता क्या नजर आया, बीते दो माह से संक्रमण को लेकर जिला प्रशासन से लेकर आमजनों द्वारा जानबूझकर लापरवाही की जाने लगी है। जिसका असर है कि अब फिर से कोरोना रिटन्र्स की तर्ज पर संक्रमितों की संख्या बढऩे लगी है, जो चिंताजनक है। जिले में गुरुवार 23 जून को एक ही दिन में 20 संक्रमित मरीजों की पहचान हुई है, जो खतरे की घंटी है। बीते अप्रैल, मई में वैवाहिक सीजन के दौरान शादी-ब्याह से लेकर राजनीतिक, धार्मिक आयोजनों के दौरान प्रशासन की लाख समझाइश के बाद भी आमजनों ने कोरोना प्रोटोकॉल का पालन नहीं किया है, जो दुष्परिमाण अब सामने आने लगा है।
विदित हो कि 9 जून तक जिले में कोरोना का एक भी केस नहीं था। 17 जून तक जिले में कोरोना के एक्टिव मरीजों की संख्या महज तीन थी, परंतु बीते सप्ताहभर के ही दौरान संक्रमित मरीजों की संख्या बढऩे लगी है। वर्तमान में जिले में एक्टिव केस बढक़र 40 हो चुके हैं। गुरुवार को जिले में संक्रमित मिले मरीजों में 6 मरीज बलौदा बाजार ब्लॉक. 3 मरीज भाटापारा ब्लॉक, 7 मरीज बिलाईगढ़ ब्लॉक, 2 मरीज पलारी ब्लॉक तथा 2 मरीज सिमगा ब्लॉक से मिले हैं। इस वर्ष 1 जनवरी से 23 जून तक जिले में कुल 2099 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें 2030 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, 29 लोगों की संक्रमण की वजह से मृत्यु हो चुकी है। जिले में कोरोना की प्रथम दस्तक के बाद से अब तक यानी 17 मई २०२० से 23 जून २०२२ तक कुल 45093 मरीज पॉजिटिव मिले हैं, जिसमें 43994 मरीज स्वस्थ हो चुके हैं। वहीं, अब तक 1059 मरीजों की संक्रमण की वजह से मृत्यु हो चुकी है।
कोविड नियमों का कहीं पर भी पालन नहीं
दो माह में जिला प्रशासन तथा स्थानीय प्रशासन द्वारा कोरोना संक्रमण के प्रति जितनी तेजी दिखाई जानी थी, वह पूरे जिले में ही सुस्त नजर आई है जिसका परिणाम है कि जिला प्रशासन जहां अपने ही बनाए गए नियमों का पालन कराने में एक ओर जहां पूरी तरह से फेल होता हुआ नजर आ रहा है, वहीं दूसरी ओर आमजनों में भी कोरोना संक्रमण को लेकर लापरवाही बरती जा रही है, जो गहरी चिंता का विषय है। जिले में नगरीय इलाकों से लेकर सुदूर ग्रामीण इलाकों तक तथा ग्रामीण इलाकों के कार्यालयों से लेकर जिला प्रशासन के कार्यालयों में ही अब कोविड प्रोटोकाल को अधिकारी-कर्मचारी भूलने लगे हैं।
किसी को नियमों की परवाह नहीं
बीते एक.डेढ़ माह के दौरान जिला मुख्यालय के ही चौक-चौराहों से लेकर स्ट्रीट फूड स्टॉलों में लोगों की भीड़ उमड़ रही है। इस दौरान जिला प्रशासन की सारी चेतावनी तथा निर्देश पूरी तरह से दरकिनार होते हुए नजर आ रहे हैं, जिसकी ओर लोगों द्वारा जानबूझकर ध्यान नहीं दिया जा रहा है। इस दौरान अधिकांश लोगों द्वारा ना तो मास्क का उपयोग किया जा रहा है और ना ही सोशल डिस्टेंसिंग का ही ध्यान रखा जा रहा है। जिले में राजनीतिक. धार्मिक आयोजनों को अघोषित रूप से पूरी छूट मिली हुई है। इन सारे आयोजनों को लेकर भले ही कागजी निर्देशों में स्पष्ट प्रावधान दर्शाया जाता है, परंतु इस दौरान नियमों का पालन हो रहा है या नहीं इसे लेकर भी जिला प्रशासन के जिम्मेदार अधिकारियों को कोई सरोकार नहीं है। छूट का फायदा राजनीतिक दलों के लोग खुलकर उठा रहे हैं। कोरोना गाइड लाइन की जानबूझकर अवहेलना की जा रही है।
जिले में एक दिन में मिले कोरोना के 20 संक्रमित मरीज, फिर बजने लगी खतरे की घंटी
जिले में एक दिन में मिले कोरोना के 20 संक्रमित मरीज, फिर बजने लगी खतरे की घंटी

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Monsoon Alert : राजस्थान के आधे जिलों में कमजोर पड़ेगा मानसून, दो संभागों में ही भारी बारिश का अलर्टमुस्कुराए बांध: प्रदेश के बांधों में पानी की आवक जारी, बीसलपुर बांध के जलस्तर में छह सेंटीमीटर की हुई बढ़ोतरीराजस्थान में राशन की दुकानों पर अब गार्ड सिस्टम, मिलेगी ये सुविधाधन दायक मानी जाती हैं ये 5 अंगूठियां, लेकिन इस तरह से पहनने पर हो सकता है नुकसानस्वप्न शास्त्र: सपने में खुद को बार-बार ऊंचाई से गिरते देखना नहीं है बेवजह, जानें क्या है इसका मतलबराखी पर बेटियों को तोहफे में देना चाहता था भाई, बेटे की लालसा में दूसरे का बच्चा चुरा एक पिता बना किडनैपरबंटी-बबली ने मकान मालिक को लगाई 8 लाख रुपए की चपत, बलात्कार के केस में फंसाने की दी थी धमकीराजस्थान में ईडी की एन्ट्री, शेयर ब्रोकर को किया गिरफ्तार, पैसे लगाए बिना करोड़ों की दौलत

बड़ी खबरें

देश के 13 राज्यों में बिजली संकट के आसार, राजस्थान, मध्यप्रदेश, छत्तीसगढ़ समेत कई राज्य शामिलअरविंद केजरीवाल ने जारी किया मिस्ड कॉल नंबर, भारत को नंबर वन देश देखने वालों से की घंटी बजाने की अपीलCBI Raids Manish Sisodia House Live Updates: बीजेपी की बौखलाहट ने देश को ये संदेश दिया है कि 2024 का चुनाव AAP v/s BJP होगा- संजय सिंहबंगाल, महाराष्ट्र में भी ED के छापे, उनके सामने तो मैं तिनका हूँ, 'सांसद अफजाल अंसारी ने दी चुनौती- पूर्वांचल हमारा ही रहेगा'बिलकिस बानो केसः 6000 से अधिक सामाजिक कार्यकर्ताओं ने सुप्रीम कोर्ट से दोषियों की रिहाई को रद्द करने की मांग कीMumbai: दही हांडी उत्सव के बीच मुंबई में बड़ा हादसा, बोरीवली इलाके में चार मंजिला इमारत ढही, कई लोगों के दबे होने की आशंकाक्यों मनीष सिसोदिया के घर पर CBI कर रही छापेमारी? जानिए क्या है पूरा मामलाअमित शाह का भोपाल दौरा, चार राज्यों के मुख्यमंत्रियों के साथ बनाएंगे खास रणनीति
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.