scriptजिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका | korona se bchav ke akmatr upay he tikakaran - klektar | Patrika News

जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका

locationरायपुरPublished: Jan 11, 2022 06:13:58 pm

Submitted by:

Gulal Verma

कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय है टीकाकरण : कलेक्टर

जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका

जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका

बलौदाबाजार। जिले में हैल्थ केयर और फ्रंटलाइन लाइन वर्कर सहित 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को लगाया जाने वाला एहतियाती डोज आरंभ हो गया है। टीकाकरण के पहले दिन इस वर्ग में सोमवार शाम 4 बजे तक 486 व्यक्तियों ने टीका लगावा लिया था। जिला कार्यालय को प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड बलौदाबाजार में 55, भाटापारा 248, बिलाईगढ़ 33, कसडोल 10, पलारी 80 व सिमगा 60 व्यक्तियों ने टीका लगवा लिया है। गौरतलब है कि प्रदेश सहित जिले में भी चिकित्सा स्टाफ , फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोरोना से बचाव के लिए तीसरी खुराक दी जा रही है। जिसे एहतियाती (बूस्टर) डोज़ कहा गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने आशा जताई है कि टीकाकरण में अगले कुछ दिनों में तेजी आएगी। निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर ली जाएगी।
कलेक्टर ने की अपील
कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कहा कि पहले दिन बूस्टर डोज के लिए टीकाकरण लगवाने वाली की संख्या काफी कम है। जो की हम सब के लिए चिंता कारण बनी हुई है। उन्होंने सोमवार को जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि 60 वर्ष से अधिक एवं फ्रंटलाइनर वर्कर जिनका बूस्टर डोज लेने का समय हो गया है, वे शीघ्र ही नजदीकी निर्धारित टीकाकरण केंद्र में जाकर टीकाकरण का लाभ लेवें। अपने व अपनों के सुरक्षा के लिए टीकाकरण अनिवार्य है। कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है। इसके साथ ही आज कलेक्टर ने राजस्व, पुलिस, हैल्थकेयर एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी शीघ्र टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो