scriptkorona se bchav ke akmatr upay he tikakaran - klektar | जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका | Patrika News

जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका

कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय है टीकाकरण : कलेक्टर

रायपुर

Published: January 11, 2022 06:13:58 pm

बलौदाबाजार। जिले में हैल्थ केयर और फ्रंटलाइन लाइन वर्कर सहित 60 वर्ष से अधिक आयु के व्यक्तियों को लगाया जाने वाला एहतियाती डोज आरंभ हो गया है। टीकाकरण के पहले दिन इस वर्ग में सोमवार शाम 4 बजे तक 486 व्यक्तियों ने टीका लगावा लिया था। जिला कार्यालय को प्राप्त जानकारी के अनुसार विकासखंड बलौदाबाजार में 55, भाटापारा 248, बिलाईगढ़ 33, कसडोल 10, पलारी 80 व सिमगा 60 व्यक्तियों ने टीका लगवा लिया है। गौरतलब है कि प्रदेश सहित जिले में भी चिकित्सा स्टाफ , फ्रंटलाइन वर्कर और 60 वर्ष से अधिक आयु वर्ग के व्यक्तियों को कोरोना से बचाव के लिए तीसरी खुराक दी जा रही है। जिसे एहतियाती (बूस्टर) डोज़ कहा गया है।
मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी डॉ. खेमराज सोनवानी ने आशा जताई है कि टीकाकरण में अगले कुछ दिनों में तेजी आएगी। निर्धारित लक्ष्य को प्राप्त कर ली जाएगी।
कलेक्टर ने की अपील
कलेक्टर सुनील कुमार जैन ने कहा कि पहले दिन बूस्टर डोज के लिए टीकाकरण लगवाने वाली की संख्या काफी कम है। जो की हम सब के लिए चिंता कारण बनी हुई है। उन्होंने सोमवार को जिलावासियों से अपील करते हुए कहा कि 60 वर्ष से अधिक एवं फ्रंटलाइनर वर्कर जिनका बूस्टर डोज लेने का समय हो गया है, वे शीघ्र ही नजदीकी निर्धारित टीकाकरण केंद्र में जाकर टीकाकरण का लाभ लेवें। अपने व अपनों के सुरक्षा के लिए टीकाकरण अनिवार्य है। कोविड से बचाव का एकमात्र उपाय टीकाकरण ही है। इसके साथ ही आज कलेक्टर ने राजस्व, पुलिस, हैल्थकेयर एवं महिला बाल विकास विभाग के अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी शीघ्र टीकाकरण करने के निर्देश दिए हैं।
जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका
जिले में कोरोना का बूस्टर डोज शुरू, 4 सौ 86 लोगों ने लगवाया टीका

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

SSB कैंप में दर्दनाक हादसा, 3 जवानों की करंट लगने से मौत, 8 अन्य झुलसे3 कारण आखिर क्यों साउथ अफ्रीका के खिलाफ 2-1 से सीरीज हारा भारतUttar Pradesh Assembly Election 2022 : स्वामी प्रसाद मौर्य समेत कई विधायक सपा में शामिल, अखिलेश बोले-बहुमत से बनाएंगे सरकारParliament Budget session: 31 जनवरी से होगा संसद के बजट सत्र का आगाज, दो चरणों में 8 अप्रैल तक चलेगानिलंबित एडीजी जीपी सिंह के मोबाइल, पेन ड्राइव और टैब को भेजा जाएगा लैब, खुल सकते हैं कई राजविराट कोहली ने किसके सिर फोड़ा हार का ठीकरा?, रहाणे-पुजारा का पत्ता कटना तयएसईसीएल ने प्रभावित गांवों को मूलभूत सुविधा देना किया बंद, कोल डस्ट मिले पानी से बर्बाद हो रहे हैं खेतTrain Cancelled: रेलवे ने फिर रद्द की दर्जनों ट्रेनें, कई ट्रेन हुए डायवर्ट, देखें यहां पूरी List
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.