रायपुर, राजनांदगांव और दुर्ग में कोविड-19 हॉस्पिटल हुआ तैयार

स्वास्थ्य मंत्री ने किया माना सिविल अस्पताल में बनाए गए अस्पताल का निरीक्षण

By: Nikesh Kumar Dewangan

Published: 18 Apr 2020, 01:18 AM IST

रायपुर. केंद्र सरकार ने कोरोना के खतरे के म²ेनजर प्रदेश के सभी जिलों में कोविड-19 हॉस्पिटल बनाए जाने के निर्देश दिए हैं। इसी के तहत रायपर स्थिति माना सिविल अस्पताल में 100 बिस्तर का अस्पताल बनकर तैयार है तो वहीं राजनांदगांव और दुर्ग में भी अस्पताल तैयार हैं।
शुक्रवार को स्वास्थ्य मंत्री टीएस सिंहदेव सिविल अस्पताल माना पहुंचे। उप स्वास्थ्य संचालक डॉ. राजेश शर्मा, अस्पताल अधीक्षक समेत अन्य विभागीय अधिकारी मौजूद रहे। स्वास्थ्य मंत्री को बताया गया कि यहां पर 24 बिस्तरों का आईसीयू है। वेंटीलेंटर समेत कोरोना वायरस पीडि़त मरीजों के इलाज की संपूर्ण व्यवस्था है। कोरोना संक्रमित गर्भवतियों के प्रसव की भी पूरी व्यवस्था है। स्वास्थ्य मंत्री निर्देशित किया कि मरीजों के आने, जाने और उनके डिस्पोजेबल आइटम का विधिवत निपटारा हो।

दुर्ग, राजनांदगांव पहुंची कोर टीम

मिशन संचालक डॉ. प्रियंका शुक्ला और चिकित्सा शिक्षा संचालक डॉ. एसएल आदिले के नेतृत्व में कोरोना कोर टीम रायपुर से दुर्ग और राजनांदगांव पहुंची। टीम ने इन दोनों ही अस्पतालों में पहुंचकर आपात स्थिति में एंबुलेंस, आईसीयू, वेंटीलेटर, प्रत्येक बिस्तर पर मॉनीटर स्क्रीन लगाने के निर्देश भी दिए गए।

Corona virus
Nikesh Kumar Dewangan Desk
और पढ़े

MP/CG लाइव टीवी

हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned