सीएम बघेल का लखनऊ एयरपोर्ट पर 3 घंटे धरना, यूपी सरकार के अफसरों ने धारा 144 का हवाला देकर रोका

Lakhimpur Kheri incident : सियासत गरमाई : प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने जाना चाह रहे थे मुख्यमंत्री बघेल.

By: Bhupesh Tripathi

Published: 06 Oct 2021, 01:17 AM IST

Lakhimpur Kheri incident : दिल्ली-रायपुर. मुख्यमंत्री भूपेश बघेल मंगलवार को लखनऊ एयरपोर्ट के बाहर नहीं जा सके। उत्तरप्रदेश के पुलिस अधिकारियों ने धारा 144 का हवाला देकर उन्हें एयरपोर्ट से बाहर निकलने नहीं दिया। संतोषजनक जवाब नहीं मिलने पर सीएम बघेल ने लखनऊ एयरपोर्ट पर जमीन में तीन घंटे बैठकर धरना दिया। इस दौरान उन्होंने वर्चुअल पत्रकारवार्ता भी ली और भाजपा सरकार पर जमकर निशाना साधा। बाद में काफी मानमनौवल और कांग्रेस की तरफ से फोन आने के बाद मुख्यमंत्री शाम 5 बजे लखनऊ से उड़ानभर कर वापस दिल्ली पहुंचे। माना जा रहा है कि वे बुधवार को भी लखनऊ जाने का प्रयास कर सकते हैं। बता दें कि मुख्यमंत्री बघेल सीतापुर पीएसी गेस्ट हाउस में रखी गई कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा से मिलने जाना चाह रहे थे।

किसानों को रौंदकर भाजपा आजादी का अमृत महोत्सव मना रही
मुख्यमंत्री बघेल ने वर्चुअल पत्रकारवार्ता में कहा, भाजपा किसानों को रौंद कर आजादी का अमृत महोत्सव मना रही है। भाजपा नेता वैचारिक रूप से अंग्रेजों को ही फॉलो करते हैं। अंग्रेजों की तरह भाजपा भी किसानों विरोधी है। उन्होंने कहा कि भाजपा नेता राहुल गांधी व प्रियंका गांधी के राजस्थान व छत्तीसगढ़ नहीं जाने पर सवाल उठा रहे हैं। जबकि इन दोनों राज्यों में भाजपा विपक्ष में है। यदि वहां कोई ऐसी घटना होती है तो फिर भाजपा अध्यक्ष जेपी नड्डा क्यों नहीं जा रहे हैं? यूपी में हम विपक्ष में है, इसलिए जनता के न्याय के लिए आवाज जरूर उठाएंगे।

मोदी के कार्यक्रम पर उठाएं सवाल
बघेल सीतापुर में प्रियंका गांधी से मिलने जाना चाहते थे, लेकिन पुलिस ने धारा 144 लगी होने की बात कहकर एयरपोर्ट पर ही रोक लिया। बघेल ने सवाल किया कि लखनऊ में धारा-144 लगी तो प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी का कार्यक्रम कैसे हो गया।

पहली बार एयरपोर्ट पर धरना
सीएम ने कहा, उन्होंने धरना-प्रदर्शन, जेल भरो आंदोलन किए, लेकिन एयरपोर्ट के भीतर धरना देने का यह पहला अवसर है। मुख्यमंत्री आदित्यनाथ ने यह अवसर भी उन्हें दे दिया है। मुख्यमंत्री ने एक ट्वीट कर लिखा है, बहुत सुन रखा था लखनवी तहजीब के बारे में। इस बार एयरपोर्ट पर जो हुआ वह तो एकदम उलट था। ये आपने क्या कर दिया योगी जी। लखनऊ के लोगों को कितना बुरा लगता होगा, मैं समझ सकता हूं। लोगों को समझ में आ रहा होगा कि उन्होंने क्या खोया है‌।

हत्यारे घूम रहे, न्याय मांगने वाले हो रहे गिरफ्तार
सीएम ने कहा, लखीमपुर घटनाक्रम के हत्यारे घूम रहे हैं और जो न्याय की मांग कर रहे हैं उन्हें गिरफ्तार किया जा रहा है। भाजपा की ओर से कांग्रेस पर सियासत करने के आरोप पर बघेल ने कहा कि छत्तीसगढ़ में सिलगेर में हमने विपक्ष को जाने से नहीं रोका। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह से सवाल होना चाहिए कि वह सिलेगर क्यों नहीं गए। उन्होंने उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को डरपोक बताते हुए कहा कि उन्होंने कांग्रेस महासचिव प्रियंका गांधी पर बिना किसी अपराध के तीन धाराएं लगाई हैं।

सच छिपाने की कोशिश में सरकार
बघेल ने कहा कि उत्तर प्रदेश सरकार मामले को छिपाना और दबाना चाहती है। जबकि हकीकत में शांतिपूर्वक सड़क पर जा रहे किसानों पर पीछे से जीप चढ़ाई गई। इसके साक्ष्य के तौर पर वीडियो भी सामने आ चुके हैं।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned