कारोबार में दोगुना फायदा पहुंचाने अलग-अलग लोगों से लिए लाखों रुपए, फिर हो गया नौ दो ग्यारह

कारोबार में दोगुना फायदा पहुंचाने अलग-अलग लोगों से लिए लाखों रुपए, फिर हो गया नौ दो ग्यारह

Chandu Nirmalkar | Publish: Nov, 10 2018 05:33:37 PM (IST) | Updated: Nov, 10 2018 05:33:38 PM (IST) Raipur, Chhattisgarh, India

https://www.patrika.com/chhattisgarh-news/

रायपुर. कारोबार शुरू करने और अधिक फायदा दिलाने का झांसा देकर कई लोगों से लाखों रुपए की ठगी कर ली गई। आरोपी को पुलिस ने कोलकाता से गिरफ्तार कर लिया। इसके बाद जेल भेज दिया गया। पुलिस के मुताबिक कुकुरबेड़ा सरस्वती नगर निवासी हुजैफा अली अंसारी ने कारोबारी शुरू करने और उसमें अधिक लाभ दिलाने का प्लान बनाया और अलग-अलग लोगों से लाखों रुपए लिए, लेकिन किसी को लाभ नहीं दिलाया। इसके बाद फरार हो गया।

बिजली विभाग में सेक्शन ऑफिसर के पद से रिटायर हुए अफजल हुसैन की हुजैफा से दोस्ती थी। हुजैफा ने अफजल से कारोबार शुरू करने 15 लाख रुपए की मांग की और बताया कि एक माह के भीतर इसमें मुनाफा मिलेगा। मुनाफा और मूल रकम एक साथ लौटा देगा। अफजल ने दो किस्तों में 15 लाख रुपए हुजैफा को दिए। माह भर बीत जाने के बाद भी हुजैफा ने लाभांश दिए और न ही मूल रकम वापस की। इसके बाद आरोपी कोलकाता भाग गया। पीडि़त ने आमानाका थाने में आरोपी के खिलाफ मामला दर्ज कराया था। पुलिस ने आरोपी को कोलकाता से पकड़ लिया।

आधा दर्जन पीडि़त सामने आए
आरोपी ने कई लोगों से इसी तरह ठगी की है। वह लोगों को इतना डराता था कि कोई उसके खिलाफ थाने में शिकायत भी नहीं करता था। अफजल की शिकायत पर पुलिस ने उसे गिरफ्तार किया। इसके बाद आधा दर्जन और पीडि़तों ने आरोपी के खिलाफ थाने में शिकायत की है। इनमें खमतराई के अब्दुल रफीक-3 लाख, आमानाका के कुरैश हासन से डेढ़ लाख रुपए, बैजनाथपारा के सईद हुसैन से 4 लाख, फूल चौक के तैय्यब खान से 5 लाख, ताहीर खान से 5 लाख, आमानाका के ममू भाई से 3 लाख, बूढ़ापारा के अफजल हुसैन से 15 लाख रुपए लिए हैं। पीडि़तों ने थाने में शिकायत की है।

MP/CG लाइव टीवी

Ad Block is Banned