scriptबोर्ड के प्रैक्टिकल अंक देर से भेजने पर लगेगा जुर्माना | Late sending practical marks to the board will attract penalty | Patrika News

बोर्ड के प्रैक्टिकल अंक देर से भेजने पर लगेगा जुर्माना

locationरायपुरPublished: Jan 11, 2020 07:51:21 pm

Submitted by:

VIKAS MISHRA

माध्यमिक शिक्षा मंडल ने दिए निर्देश

बोर्ड के प्रैक्टिकल अंक देर से भेजने पर लगेगा जुर्माना

बोर्ड के प्रैक्टिकल अंक देर से भेजने पर लगेगा जुर्माना

रायपुर. शिक्षा सत्र 2019-20 में 10वीं और 12वीं की परीक्षा में पारदर्शिता लाने और लापरवाही से बचने के लिए प्रैक्टिकल परीक्षा के अंक माध्यमिक शिक्षा मंडल (माशिमं) को ऑनलाइन भेजे जाएंगे। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने प्रैक्टिकल लेने वाले शिक्षकों को 11 फरवरी तक परीक्षार्थियों के अंक माशिमं को भेजने के निर्देश दिए है। इसके बाद संबंधित शिक्षकों को प्रतिदिन 200 रुपये की दर से विलंब शुल्क लगेगा।
प्रैक्टिकल व प्रोजेक्ट परीक्षाएं 31 तक
माध्यमिक शिक्षा मंडल 10वीं और 12वीं की प्रैक्टिकल और प्रोजेक्ट परीक्षाएं 31 जनवरी तक चलेंगी। स्कूल स्तर पर ही ये परीक्षाएं होंगी। अंकों को ऑनलाइन एंट्री के साथ समन्वयक संस्थाओं तक परीक्षा संबंधित दस्तावेज 11 फरवरी 2020 तक भेजना अनिवार्य है। माध्यमिक शिक्षा मंडल ने श्रेणी सुधार करने वाले परीक्षार्थियों को भी पर्यावरण की प्रैक्टिकल परीक्षा देनी होगी। हालांकि परीक्षा के लिए इस बार भी आंतरिक परीक्षक स्कूल के प्राचार्य ही नियुक्त करेंगे। बाह परीक्षक माध्यमिक शिक्षा मंडल की ओर से नियुक्त किए जाएंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो