script

भारतीय सेना में निकली है भर्ती, 16 मई तक करें अप्लाई, चाहिए बस ये योग्यता

locationरायपुरPublished: May 01, 2019 03:14:56 pm

Submitted by:

Anjalee Singh

बेरोजगार युवाओं के लिए सेना में नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका है। इस भर्ती में 8वीं, 10वीं और 12वीं पास लोग अप्लाई कर सकते है।

Indian Army women recruitment 2019

Indian Army women recruitment 2019

रायपुर. बेरोजगार युवाओं के लिए सेना में नौकरी पाने का ये सुनहरा मौका है। इस भर्ती में 8वीं, 10वीं और 12वीं पास लोग अप्लाई कर सकते है। इसकी आवेदन प्रक्रिया 16 मई तक चलेगी। आइए जान लें इस भर्ती से जुड़ी महत्वपूर्ण जानकारियां….

यहां से करें आवेदन www.joinindianarmy.nic.in

Indian army Bilaspur ) द्वारा आयोजित की जा रही है। इसमें सिर्फ छत्तीसगढ़ के युवा ही शामिल हो सकते है।
शैक्षणिक योग्यता
- इस भर्ती में शामिल होने के लिए युवाओं को 8वीं, 10वीं और 12वीं उत्तीर्ण होना आवश्यक है।
भर्ती की चयन प्रक्रिया
[typography_font:14pt;” >– आवेदक का चयन शारीरिक दक्षता, लिखित परीक्षा, इंटरव्यू, मेडिकल टेस्ट मे पात्र अभ्यर्थियों का प्रवीण सूची के अनुसार किया जाएगा।

युवाओं के लिए सेना में भर्ती के लिए भर्ती रैली का आयोजन एक जून से 10 जून तक बहतराई स्टेडियम बिलासपुर में किया जाएगा। सेना भर्ती रैली में शामिल होने के लिए ऑनलाईन पंजीयन दो अप्रैल से चालू हो गया है, जो 16 मई तक चलेगा। पंजीयन के बाद भर्ती रैली के लिए प्रवेश पत्र 18 मई से 31 मई तक उम्मीदवार को पंजीयन में दर्ज ई-मेल के पते पर भेजा जाएगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

ट्रेंडिंग वीडियो