scriptअब ‘फनी’ दिखाएगा असर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी- अगले 2 दिनों में बदलेगा मौसम | Latest weather news : funny cyclone effect on Chhattisgarh weather | Patrika News

अब ‘फनी’ दिखाएगा असर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी- अगले 2 दिनों में बदलेगा मौसम

locationरायपुरPublished: Apr 28, 2019 11:27:43 am

Submitted by:

Anjalee Singh

44 डिग्री की चिलचिलाती गर्मी के बीच छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से परिवर्तन आने वाला है। रायपुर के मौसम विभाग ने तूफान चलते मौसम के मिजाज में बदलाव आने की चेतावनी दी है।

funny cyclone

अब ‘फनी’ दिखाएगा असर, मौसम विभाग ने जारी की चेतावनी- अगले 2 दिनों में बदलेगा मौसम

रायपुर. 44 डिग्री की चिलचिलाती गर्मी के बीच छत्तीसगढ़ के मौसम में फिर से परिवर्तन आने वाला है। रायपुर के मौसम विभाग ने तूफान चलते मौसम के मिजाज में बदलाव आने की चेतावनी दी है। भूमध्यरेखीय हिन्द महासागर में बना अवदाब क्षेत्र सुस्पष्ट अवदाब क्षेत्र में विकसित होकर चक्रवाती तूफान में बदल गया है। इस तूफान को मौसम वैज्ञानिकों ने फनी नाम दिया है।

मौसम वैज्ञानिकों का पूर्वानुमान है कि फनी तूफ़ान उत्तर पश्चिम दिशा में श्रीलंका के नजदीकी क्षेत्रों से होते हुए उत्तरी तमिलनाडु और उसके आसपास के तटीय इलाकों की ओर बढ़कर 30 अप्रैल तक पहुंचेगा। इसका प्रभाव छत्तीसगढ़ में भी दिखाई देगा। इसके कारण 30 अप्रैल और 1 मई को छत्तीसगढ़ के कई इलाकों में मौसम में बदलाव आ सकता है। आसमान में बादलों का पहरा रहने के संकेत हैं। बारिश होने की संभावना भी व्यक्त की जा रही है।

रायपुर मौसम विभाग से वैज्ञानिक पीएल देवांगन के मुताबिक तूफान सक्रिय हो गया है। 29-30 अप्रैल को यह तूफान तमिलनाडु में दाखिल होगा, यहीं से इसका असर छत्तीसगढ़ में दिखाई देगा।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो