scriptमौसम ने ली करवट, सूरज की तपिश से लोग बेहाल, दोपहर बाद ठंडी हवा और बारिश से मिली राहत | Latest weather update weather in Chhattisgarh shadow dark with rains | Patrika News

मौसम ने ली करवट, सूरज की तपिश से लोग बेहाल, दोपहर बाद ठंडी हवा और बारिश से मिली राहत

locationरायपुरPublished: May 16, 2019 07:19:09 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गुरुवार दोपहर बाद अचानक मौसम (Weather) ने करवट ली। तेज हवाओं (Winds) के साथ हल्की बारिश (Rain) ने रायपुर के लोगों को चिलचिलाती धूप (Scorching sun) और गर्मी (Heat) से राहत दी।

weather update news

Latest weather update weather in Chhattisgarh shadow dark with rains

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में गुरुवार दोपहर बाद अचानक मौसम (Weather) ने करवट ली। तेज हवाओं (Winds) के साथ हल्की बारिश (Rain) ने रायपुर के लोगों को चिलचिलाती धूप (Scorching sun) और गर्मी (Heat) से राहत दी। मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई थी। आगामी दो-तीन दिनों तक मौसम के खुननुमा बने रहने का अनुमान है।
ये भी पढ़ें: द्रोणिका का असर खत्म होते ही मौसम में होगा जबरदस्त बदलाव, रहे सावधान

दरअसल, गुरुवार सुबह से ही सूरज के तीखे तेवर ने लोगों को काफी परेशान किया। सूर्योदय के समय ही तापमान करीब 25 डिग्री सेल्सियस से ऊपर था। दिन चढ़ने के साथ ही सूरज की तेज किरणें आग उगलने लगी। दोपहर की गर्मी ने परेशान कर दिया। अधिकतम पारा लगभग 43 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच गया। लोग सूरज की तपिश से बचने की जुगत में दिखे।
ये भी पढ़ें: गर्मी में ठंडक पाने का बेहतर तरीका है गुलकंद, स्वाद के साथ सेहत में भी है लाजवाब

कोई पेड़ों की छांव लेता दिखा तो कोई ठंडे पेय के सहारे गर्मी से राहत की कोशिश में लगा रहा। हालांकि दोपहर बाद आसमान में उमड़े बादलों (Shadow Dark) ने सूरज की चुभती किरणों से काफी राहत दी। देखते ही देखते तेज हवा के साथ बारिश शुरू हो गई। हवा के साथ पानी की बौछार (Rains) से मौसम खुशनुमा हो गया। तेज हवा के साथ हल्की बारिश से राजधानी के तापमान में गिरावट दर्ज की गई। मौसम विभाग (Weather Department) का अनुमान है कि आगामी दो-तीन दिनों मौसम ऐसे ही खुननुमा बना रहेगा।
ये भी पढ़ें: गर्मियों में भूलकर भी न खाएं ये 10 चीजें वरना हो सकते हैं बीमार

मौसम विभाग ने गुरुवार को प्रदेश में एक-दो स्थानों पर गरज-चमक के साथ हल्की वर्षा होने की संभावना जताई थी। हालांकि मौसम विभाग ((Weather Department)) ने द्रोणिका असर समाप्त होने के बाद अधिकतम तापमान में वृद्धि होने की संभावना व्यक्त की है। गुरुवार को राजधानी में आकाश मुख्यत: साफ रहेगा। दोपहर या शाम को आंशिक मेघमय (Coudy Sky) रहेगा।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो