scriptLIC jeevan shiromani plan, deposit for 4 years, get 1 crore rupees | LIC jeevan shiromani Plan: LIC की इस पॉलिसी में 4 साल जमा करें पैसा, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, चेक करें डिटेल | Patrika News

LIC jeevan shiromani Plan: LIC की इस पॉलिसी में 4 साल जमा करें पैसा, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, चेक करें डिटेल

locationरायपुरPublished: Oct 01, 2022 03:55:50 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

LIC jeevan shiromani Plan: LIC का जीवन शिरोमणि निवेश के लिए एक बेहतर पॉलिसी प्लान है. इसमें सिर्फ 4 साल तक निवेश करने के बाद अच्छा रिटर्न मिलेगा.

money154.jpg

LIC Scheme: अगर आप भी सुरक्षित निवेश का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एलआईसी एक बेहतर विकल्प (LIC jeevan shiromani Plan) लाया है. यहां आपको 1 रुपये के बदले भी जबरदस्त मुनाफा मिलेगा. आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में. दरअसल LIC सभी वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर पॉलिसी तैयार करता है. LIC की एक पॉलिसी जीवन शिरोमणि (Jeevan Shiromani Plan) भी ऐसी ही एक शानदार योजना है. यह सुरक्षित सेविंग्स स्कीम है.
1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी.

LIC का प्लान (Jeevan Shiromani Plan Benefits) नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपए एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है.

क्या है पूरा प्लान?
LIC Jeevan Shiromani 19 दिसंबर 2017 को इस योजना की शुरुआत की थी. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है. यह योजना विशेष रूप से एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए बनाई गई है. यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी देती है. इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं.

मिलता है फाइनेंशियल सपोर्ट
जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसीहोल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराता है. इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है.

नियम और शर्तें
न्यूनतम सम एश्योर्ड – 1 करोड़ रुपये
अधिकतम सम एश्योर्डः कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)
पॉलिसी टर्मः 14, 16, 18 और 20 साल
कब तक जमा करना होगा प्रीमियमः 4 साल
एंट्री के लिए न्यूनतम उम्रः 18 साल
एंट्री के लिए अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल; 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल; 18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल.

सम्बधित खबरे

सबसे लोकप्रिय

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

Trending Stories

Weather Update: राजस्थान में बारिश को लेकर मौसम विभाग का आया लेटेस्ट अपडेट, पढ़ें खबरTata Blackbird मचाएगी बाजार में धूम! एडवांस फीचर्स के चलते Creta को मिलेगी बड़ी टक्करजयपुर के करीब गांव में सात दिन से सो भी नहीं पा रहे ग्रामीण, रात भर जागकर दे रहे पहरासातवीं के छात्रों ने चिट्ठी में लिखा अपना दुःख, प्रिंसिपल से कहा लड़कियां class में करती हैं ऐसी हरकतेंनए रंग में पेश हुई Maruti की ये 28Km माइलेज़ देने वाली SUV, अगले महीने भारत में होगी लॉन्चGanesh Chaturthi 2022: गणेश चतुर्थी पर गणपति जी की मूर्ति स्थापना का सबसे शुभ मुहूर्त यहां देखेंJaipur में सनकी आशिक ने कर दी बड़ी वारदात, लड़की थाने पहुंची और सुनाई हैरान करने वाली कहानीOptical Illusion: उल्लुओं के बीच में छुपी है एक बिल्ली, आपकी नजर है तेज तो 20 सेकंड में ढूंढकर दिखाये

बड़ी खबरें

दिल्ली पुलिस को बड़ी सफलता, 22 पिस्टल और 5 मैगजीन के साथ तीन गिरफ्तारदिल्ली में श्रद्धा मर्डर जैसा एक और केस, शव के टुकड़े कर फ्रिज में रखा, मां-बेटा गिरफ्तारपायलट और गहलोत की कलह से भारत जोड़ो यात्रा पर नहीं पड़ेगा फर्क : राहुल गांधीCM भूपेश बघेल बोले- बलात्कारी को बचाने में लगी हुई है भाजपा, ED-IT को लेकर कही ये बातऋतुराज गायकवाड़ ने एक ओवर में 7 छक्के जड़कर बनाया विश्व रिकॉर्ड, युवराज को भी छोड़ा पीछेगुजरात चुनाव में 'आप' को झटका, वसंत खेतानी भाजपा में शामिल केजरीवाल निराशादिल्ली के स्कूल में बम की सूचना से मचा हड़कंप, डिस्पोजल स्क्वॉड मौके परयोगी के सभा में जाते लोगों में हुई धक्का-मुक्की, नाले में गिरे लोग
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.