scriptLIC jeevan shiromani Plan: LIC की इस पॉलिसी में 4 साल जमा करें पैसा, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, चेक करें डिटेल | LIC jeevan shiromani plan, deposit for 4 years, get 1 crore rupees | Patrika News

LIC jeevan shiromani Plan: LIC की इस पॉलिसी में 4 साल जमा करें पैसा, मिलेंगे 1 करोड़ रुपये, चेक करें डिटेल

locationरायपुरPublished: Oct 01, 2022 03:55:50 pm

Submitted by:

Sakshi Dewangan

LIC jeevan shiromani Plan: LIC का जीवन शिरोमणि निवेश के लिए एक बेहतर पॉलिसी प्लान है. इसमें सिर्फ 4 साल तक निवेश करने के बाद अच्छा रिटर्न मिलेगा.

कर्नाटक : चुनाव से पहले ही जब्ती 300 करोड़ रुपए के पार

कर्नाटक : चुनाव से पहले ही जब्ती 300 करोड़ रुपए के पार

LIC Scheme: अगर आप भी सुरक्षित निवेश का प्लान कर रहे हैं तो आपके लिए एलआईसी एक बेहतर विकल्प (LIC jeevan shiromani Plan) लाया है. यहां आपको 1 रुपये के बदले भी जबरदस्त मुनाफा मिलेगा. आइए जानते हैं इस पॉलिसी के बारे में. दरअसल LIC सभी वर्ग के लोगों को ध्यान में रखकर पॉलिसी तैयार करता है. LIC की एक पॉलिसी जीवन शिरोमणि (Jeevan Shiromani Plan) भी ऐसी ही एक शानदार योजना है. यह सुरक्षित सेविंग्स स्कीम है.
1 करोड़ रुपये एश्योर्ड राशि की गारंटी.

LIC का प्लान (Jeevan Shiromani Plan Benefits) नॉन लिंक्ड प्लान है. इसमें आपको कम से कम 1 करोड़ रुपए एश्योर्ड राशि की गारंटी मिलती है. LIC अपने ग्राहकों को जीवन सुरक्षित करने के लिए कई अच्छी पॉलिसी पेश करता रहता है.

क्या है पूरा प्लान?
LIC Jeevan Shiromani 19 दिसंबर 2017 को इस योजना की शुरुआत की थी. यह एक नॉन-लिंक्ड, सीमित प्रीमियम पेमेंट मनी बैक योजना है. यह मार्केट से जुड़ी हुई लाभ वाली योजना है. यह योजना विशेष रूप से एचएनआई (उच्च नेटवर्थ व्यक्तियों) के लिए बनाई गई है. यह योजना गंभीर बीमारियों के लिए कवर भी देती है. इसमें 3 वैकल्पिक राइडर्स भी उपलब्ध हैं.

मिलता है फाइनेंशियल सपोर्ट
जीवन शिरोमणि प्लान पॉलिसी टर्म के दौरान पॉलिसीहोल्डर्स डेथ बेनिफिट के तौर पर उसकी फैमिली को फाइनेंशियल सपोर्ट मुहैया कराता है. इस पॉलिसी में पॉलिसीहोल्डर्स के सरवाइवल यानी जीवित रहने की स्थिति में निश्चित अवधि के दौरान पेमेंट की सुविधा दी गई है. इसके अलावा मैच्योरिटी पर भी एकमुश्त रकम दी जाती है.

नियम और शर्तें
न्यूनतम सम एश्योर्ड – 1 करोड़ रुपये
अधिकतम सम एश्योर्डः कोई सीमा नहीं (बेसिक सम एश्योर्ड 5 लाख के मल्टीपल में होगा.)
पॉलिसी टर्मः 14, 16, 18 और 20 साल
कब तक जमा करना होगा प्रीमियमः 4 साल
एंट्री के लिए न्यूनतम उम्रः 18 साल
एंट्री के लिए अधिकतम उम्रः 14 साल की पॉलिसी के लिए 55 साल; 16 साल की पॉलिसी के लिए 51 साल; 18 साल की पॉलिसी के लिए 48 साल; 20 साल की पॉलिसी के लिए 45 साल.

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो