scriptLightning killed 5 people and 52 voiceless | आकाशीय बिजली ने ढाया कहर, 5 लोगों और 52 बेजुबानों की ली जान | Patrika News

आकाशीय बिजली ने ढाया कहर, 5 लोगों और 52 बेजुबानों की ली जान

प्रदेश में मानसून के आरम्भ के साथ ही आकाशीय बिजली गिरने की घटना में विभिन्न स्थानों पर 5 से ज्यादा व्यक्तियों की मौत हो गयी।

रायपुर

Published: June 20, 2022 08:29:55 pm

रायपुर. प्रदेश में मानसून का आगमन हो गया है साथ ही गाज गिरने की घटनाऐं होना भी शुरू हो गयी हैं। इनमें जीपीएम में दो, मुंगेली-गरियाबंद और बलौदाबाजार में एक-एक व्यक्ति की मौत हो गई है। मौसम विभाग ने अलर्ट जारी करते हुए बताया है कि प्रदेश में अगले दो दिनों तक अनेक स्थानों पर गरज चमक के साथ तेज हवाओं के साथ बारिश होने की संभावना बनी हुई है। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने मुंगेली, बलौदाबाजार और गरियाबंद में गाज गिरने के हादसे में मृतकों के परिजनोें को 4-4 लाख सहायता राशि देने के निर्देश दिए है।

,
,,,

52 बकरियों समेत चरवाहे की हुई मौत
गरियाबंद के सहसपुर गांव में लगातार तेज़ बारिश हुई इसी दौरान आकाशीय बिजली गिर पड़ी। जिससे पेड़ के नीचे खड़ी 4 दर्जन से ज्यादा बकरियों की मौत हो गयी साथ ही सरगी नाले के पास खड़ा 22 साल का युवक चिंतामणि धनकर भी इसके चपेट में आ गया।

खेत में काम कर रही महिला पर गिरी गाज़
वहीं दूसरी ओर पलारी के रोहासी निवासी अनीता साहू (40) अपने पति केशव साहू के साथ खेत में धान की बुआई करने के लिए गई थी। दोपहर करीब 12 बजे बारिश शुरू हो गई और तेज आवाज के साथ बिजली अनीता पर गिर पड़ी। पति उसे लेकर पलारी अस्पताल पहुंचा, वहां डॉक्टरों ने उसे मृत घोषित कर दिया।

खेत में निराई कर रहे युवक पर गिरी आकाशीय बिजली
वहीं दूसरी ओर मुंगेली जिले में भी आकाशीय बिजली गिरने से खेत में निंदाई कर रहे युवक की मौत हो गयी। घटना मुंगेली जिले के ग्राम ठकुरिकापा की है जहां सुखदेव खांडे अपने खेत में निराई का काम कर रहा था इसी दौरान बारिश शुरू हो गयी लेकिन सुखदेव लगातार अपने काम में लगा रहा। तभी अचानक से आकाशीय बिजली उसपर गिर पड़ी। आस-पास के लोगों ने पुलिस को सुचना दी शव को पोस्टमार्टम के लिए भेजा गया है।

फल बीनने गयी दो महिलाओं पर गिरी आकाशीय बिजली
घटना गौरेला-पेंड्रा-मरवाही जिले के बिजरगॉव की है जहां दो महिलाऐं फल बीनने गयी थी। महिलाओं का नाम सेमकाली गोंड व ललिता मार्को था। दोनों फल बीनकर वापस लौट रही थी जब उनपर आकाशीय बिजली गिर पड़ी। दोनों महिलाओं की हाथ में थैला पकडे-पकड़े ही मौत हो गयी।

सबसे लोकप्रिय

शानदार खबरें

Newsletters

epatrikaGet the daily edition

Follow Us

epatrikaepatrikaepatrikaepatrikaepatrika

Download Partika Apps

epatrikaepatrika

बड़ी खबरें

महाराष्ट्र की राजनीति में बड़ा उलटफेर: एकनाथ शिंदे ने ली मुख्यमंत्री पद की शपथ, देवेंद्र फडणवीस बने डिप्टी सीएमMaharashtra Politics: बीजेपी ने मौका मिलने के बावजूद एकनाथ शिंदे को क्यों बनाया सीएम? फडणवीस को सत्ता से दूर रखने की वजह कहीं ये तो नहीं!भारत के खिलाफ टेस्ट मैच से पहले इंग्लैंड को मिला नया कप्तान, दिग्गज को मिली बड़ी जिम्मेदारीAgnipath Scheme: अग्निपथ स्कीम के खिलाफ प्रस्ताव पारित करने वाला पहला राज्य बना पंजाब, कांग्रेस व अकाली दल ने भी किया समर्थनPresidential Election 2022: लालू प्रसाद यादव भी लड़ेंगे राष्ट्रपति पद के लिए चुनाव! जानिए क्या है पूरा मामलाMumbai News Live Updates: सीएम एकनाथ शिंदे और डिप्टी CM देवेंद्र फडणवीस ने की पहली कैबिनेट बैठक'इज ऑफ डूइंग बिजनेस' के मामले में 7 राज्यों ने किया बढ़िया प्रदर्शन, जानें किस राज्य ने हासिल किया पहला रैंकMaharashtra Political Crisis: उद्धव के इस्तीफे पर नरोत्तम मिश्रा ने दिया बड़ा बयान, कहा- महाराष्ट्र में हनुमान चालीसा का दिखा प्रभाव
Copyright © 2021 Patrika Group. All Rights Reserved.