scriptस्वतंत्रता दिवस के दो दिन पहले तहसील कार्यालय में शराब पार्टी | Liquor party in Tehsil office two days before Independence Day | Patrika News

स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पहले तहसील कार्यालय में शराब पार्टी

locationरायपुरPublished: Aug 13, 2022 10:26:23 pm

Submitted by:

Abhinav Murthy

पत्रिका स्टिंग: स्वतंत्रता दिवस के दो दिन पहले सरकारी कर्मचारी तहसील में ही जमा बैठे महफ़िल।

sting.jpg

रायपुर। तहसील कार्यालय रायपुर में बाबू राज पूरी तरह से हावी है। यहां के बाबुओं को एसडीएम, तहसीलदार और अतिरिक्त तहसीलदार का भी डर नहीं है। पत्रिका को लगातार शिकायत मिल रही थी कि शासकीय अवकाश के दिनों में तहसील कार्यालय देर रात तक खुला रहता है। शनिवार को पत्रिका टीम ने तहसील कार्यालय खुला देखा। छुट्टी के दिन शासकीय कार्यालय में क्या कार्य किया जा रहा है इसकी पड़ताल के लिए टीम पहुंची। यहां का नजारा चौंकाने वाला था। तहसील कार्यालय के 6 नंबर कमरे के ठीक बगल में मालजमादार के कमरे का दरवाजा तो बंद था, लेकिन यहां कुछ हलचल हो रही थी। रिपोर्टर ने दरवाजे को हल्का धक्का दिया तो दरवाजा खुल गया। कमरे में तहसील कार्यालय में कार्यरत दो बाबू और उनके असिस्टेंट बैठे थे। अंदर शराब का पैग बना हुआ रखा था। प्लेट में चिकन परोसी गई थी। यह देखकर साफ हो गया, यहां शराब पार्टी चल रही है। चौंकाने वाली बता यह है कि तहसील कार्यालय में काम करने वाले बाबू और उनके अवैध असिस्टेंट छुट्टी के दिन कार्यालय का ताला खोलकर शराब पार्टी मना रहे थे।

कार्यालय की चाभी किसके पास
बता दें कि तहसील कार्यालय में राजस्व से जुडे़ अहम गोपनीय दस्तावेज रखे जाते हैं। ऐसे में देर शाम कार्यालय खोल कर शराब पार्टी करना उचित नहीं है। रायपुर शहर के लाखों लाेगों की संपत्तियों का लेखा-जोखा यहां सुरक्षित किया गया है। अहम बात यह है कि यहां सुरक्षा के लिए एक निजी गार्ड की ड्युटी लगाई गई है। उससे कार्यालय का गेट का खुलवाकर यहां पार्टी अक्सर मानाई जाती है।

 

बाबुओं के असिस्टेंटों का राज
तहसील कार्यालय में इन दिनों शासकीय स्टाफ से ज्यादा बाबुओं के निजी स्टाफ काम कर रहे हैं। इनमें बाबू, आपरेटर और चपरासी भी शामिल हैं। यह अवैध स्टाफ बाबुओं के बदले उनका पूरा काम करते हैं। वर्तमान में तहसील कार्यालय में 14 बाबू कार्यरत हैं। जबकि अवैध रूप से काम करने वाले असिस्टेंट की संख्या 22 से ज्यादा है। इनके द्वारा ही कार्यालय में मनमानी की जा रही है।

वीडियो मिला है। यह बेहद गंभीर प्रकरण है। मामले की जांच कर संलिप्त कर्मचारियों पर सख्त कराई जाएगी।

देवेंद्र पटेल, एसडीएम, रायपुर

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो