लॉकडाउन में शराब दुकानें खुलने का आदेश सोशल मीडिया में हो रहा वायरल, जानिए क्या है सच्चाई

छत्तीसगढ़ में लॉकडाउन (Lockdown) के दौरान शराब दुकानें खोलने के फर्जी आदेश सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। जांच सामने आई ये सच्चाई

By: Ashish Gupta

Published: 15 Apr 2021, 07:06 PM IST

रायपुर. छत्तीसगढ़ में Lockdown के दौरान शराब दुकानें (Liquor Shop) खोलने के फर्जी आदेश सोशल मीडिया पर वायरल किया गया है। इसकी जानकारी मिलने पर आबकारी विभाग द्वारा जांच की गई। इस दौरान पता चला कि 2020 में शराब दुकानों को खोले जाने के पुराने आदेश में हेरफेर कर उसे वायरल किया गया है। इसमें बताया गया है कि दुकानों के नहीं खुलने के कारण लोग कच्ची शराब और अन्य नशे का इस्तेमाल कर रहे है। इससे उनकी मौत हो रही है।

यह भी पढ़ें: कोरोना से इतनी बढ़ गई मौतें कि शवों को श्मशान ले जाने कम पड़ गई एम्बुलेंस, करना पड़ा ट्रकों का इस्तेमाल

वहीं पीने के आदी लोग को शराब नहीं मिलने से आत्महत्या और दुकानों से शराब की चोरी कर रहे है। इस तरह के हालात को देखते हुए राज्य सरकार शराब दुकान खोलने के लिए मन बना चुकी है और संचालन के लिए समिति बनाई गई है, जबकि आबकारी विभाग द्वारा ऐसा कोई पत्र जारी ही नहीं किया गया है। आबकारी विभाग के आयुक्त निरंजन दास ने बताया कि फर्जी पत्र जारी करने वाले के खिलाफ कार्रवाई करने थाने में शिकायत दर्ज कराई जाएगी।

यह भी पढ़ें: जीवन रक्षक रेमडेसिविर को लेकर स्वास्थ्य विभाग ने जारी किया नया ट्रीटमेंट प्रोटोकॉल, जानिए लेटेस्ट अपडेट

तीसरी बार फर्जी पत्र जारी
छत्तीसगढ़ में नई भर्ती और आरक्षक भर्ती परीक्षा में संशोधन करने के फर्जी आदेश डीजीपी के हस्ताक्षर कर जारी किए गए थे। इसके वायरल होने और फर्जी आदेश जारी होने के बाद रायपुर एसएसपी अजय यादव को जांच के लिए निर्देशित किया गया था। वहीं अब आबकारी विभाग की ओर से शराब दुकाने खोले जाने का फर्जी पत्र वायरल हुआ है।

Fact Check fact checking
Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned