script

Filmy Style में बदमाशों ने कैश से भरे वैन को लूटा, ड्राइवर को मारी गोली फिर रिवाल्वर लहराकर हो गए फरार

locationरायपुरPublished: Jul 03, 2020 07:12:18 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े रिवाल्वर की नोक पर कैश से भरे वैन (Cash Van Robbery) को लूट लिया। कैश वैन में बैठे ड्राइवर के सिर पर गोली मार कर हत्या कर दी।

loot_news.jpg
रायपुर/रायगढ़. छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) के रायगढ़ (Raigarh) जिले में नकाबपोश बदमाशों ने दिनदहाड़े रिवाल्वर की नोक पर कैश से भरे वैन (Cash Van Robbery) को लूट लिया। कैश वैन में बैठे ड्राइवर के सिर पर गोली मार कर हत्या कर दी। नकाबपोशों की फायरिंग से कैश वैन का गार्ड घायल हो गया। घटना के बाद नकाबपोश एटीएम में रुपए जमा करने आए 13 लाख रुपए लेकर फरार हो गए। इस घटना से क्षेत्र में दहशत का माहौल है।
इस संबंध में मिली जानकारी के अनुसार शुक्रवार की दोपहर करीब पौने दो बजे सीएमएस कंपनी का कैश वैन किरोड़ीमल नगर स्थित आजाद चौक के एसबीआई एटीएम में कैश जमा करने के लिए पहुंची थी। इसके कुछ देर बाद ही दो नाकाबपोश सीडी डिलक्स बाइक से वहां पहुंचे और कैश वैन के पीछे अपनी बाइक को खड़ा किया। वहीं सीधे एटीएम बूथ में पहुंचे, जहां सीएमएस कंपनी के कर्मचारी एटीएम में कैश जमा करने की तैयारी कर रहे थे।
इस समय नकाबपोशों ने दो राउंड फायरिंग किया। इससे कंपनी के कर्मचारी भयभीत हुए। इसी बीच कंपनी का गार्ड जवाबी फायरिंग के लिए पोजिशन लेने एटीएम बूथ से लगे पड़ोस के मकान में पहुंचा था कि नकाबपोशों ने उसके ऊपर भी फायर कर दिया। इससे वह घायल हो गया। इसके बाद नकाबपोश कैश वेन के पास पहुंचा और चालक के सिर पर गोली मार दी। इससे चालक की मौके पर ही मौत हो गई। घटना के बाद दोनों नकाबपोश मौके से फरार हो गए। नकाबपोश जिंदल कंपनी से लगे चिराईपानी की ओर से फरार हुए।
atm_cash_van_loot.jpg

बाहरी गैंग का हाथ
बताया जा रहा है कि आरोपियों के द्वारा घटना को अंजाम देने के लिए जरा से चूक नहीं की गई। वहीं वे सटिक निशाना भी लगा रहे थे। इसके अलावा नीले रंग का ट्रैक सूट पहने हुए थे। घटना को अंजाम देने के बाद जब आरोपी मौके से फरार हो रहे थे तब अपने हाथ में रखे पिस्टल को लहरा रहे थे, ताकि कोई उनका पीछा करने की कोशिश भी नहीं करे। ऐसे में यह कहा जा रहा है कि यह बाहर के किसी पेशेवर गैंग का काम है।

फायरिंग होते ही मची अफरा-तफरी
किरोड़ीमल नगर का आजाद चौक इस नगर का सबसे भीड़भाड़ वाला चौक हैं। यहां हर समय लोगों की भीड़ रहती है। यह घटना पौने दो बजे हुई है। इस समय जिंदल के कर्मचारी लंच के बाद ड्यूटी में वापस जाते रहते हैं। ऐसे में सामान्य से कुछ ज्यादा ही भीड़ थी। जब आरोपी घटना को अंजाम देने के लिए फायरिंग किए तो लोग इधर-उधर भागने लगे।

मौके पर पहुंची पुलिस की टीम
मामले की जानकारी मिलते ही पुलिस महकमा में भी हड़कंप मच गया। बताया जा रहा है कि एसपी संतोष सिंह अवकाश पर थे। ऐसे में एएसपी अभिषेक वर्मा, कोतरा रोड थाना प्रभारी युवराज तिवारी, कोतवाली थाना प्रभारी एसएन सिंह, जूटमिल चौकी प्रभारी अमित शुक्ला सहित अन्य अधिकारी मौके पर पहुंचे।

robbers.jpg

खंगाला जा रहा सीसीटीवी फुटेज
घटना के बाद पुलिस आसपास सभी स्थानों के सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है। हालांकि पुलिस से कुछ स्थानों के सीसीटीवी फुटेज कलेक्ट की है, लेकिन यह साफ नहीं है। ऐसे में पुलिस आरोपी जिस रास्ते से आए थे और जिस रास्ते से भागे हैं उन स्थानों पर लगे सीसीटीवी फुटेज खंगाल रही है, ताकि आरोपियों का सुराग मिल सके।

पहले भी हुई ऐसी कोशिश
इस तरह की घटना करीब 13 साल पहले शहर के सतीगुड़ी चौक पर हुई है। तब सुनालिया बिल्डिंग में आईसीआईसीआई बैंक संचालित होती थी। यहां बिहार के एक गैंग ने दिन दहाड़े बैंक में घुस कर फायरिंग की और रुपए लूटने का प्रयास किया, लेकिन सुरक्षा गार्डों की मुस्तैदी से आरोपियों की यह कोशिश नाकाम साबित हुई।

रायगढ़ के एएसपी अभिषेक वर्मा ने इस घटना के बारे में जानकारी देते हुए कहा, घटना में एक की मौत हुई है और एक घायल है। मामले की जांच करने के लिए पुलिस की पांच टीम लगी हुई है।

ट्रेंडिंग वीडियो