script

थमने का नाम नहीं ले रहा है कोरोना, 5 नए संक्रमित मिले, छत्तीसगढ़ में 115 हुए एक्टिव केस

locationरायपुरPublished: May 23, 2020 05:55:35 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना का कहर थमने की बजाय और बढ़ता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई है। रायगढ़ जिले से 04 व जशपुर जिले से 01 मरीज़ की पुष्टि हुई है।

Coronavirus

Coronavirus

रायपुर. छत्तीसगढ़ (Coronavirus in Chhattisgarh) में कोरोना का कहर थमने की बजाय और बढ़ता जा रहा है। शनिवार को प्रदेश में 5 नए कोरोना पॉजिटिव मरीज़ों की पहचान की गई है।

रायगढ़ जिले से 04 व जशपुर जिले से 01 मरीज़ की पुष्टि हुई है। सभी मरीजों को रायगढ़ मेडिकल कॉलेज में भर्ती करने की प्रक्रिया जारी है। प्रदेश में सक्रिय मरीजों की संख्या 115 हो गई है। स्वास्थ्य विभाग ने ट्वीट कर इसकी जानकारी दी।
बीते 24 घंटों की बात करें तो राज्‍य में अब तक के सबसे ज्‍यादा रिकॉर्ड 45 नए मामले दर्ज किए गए। जिसके बाद राज्‍य में संक्रमितों की संख्‍या 177 तक पहुंच गई है।

https://twitter.com/hashtag/COVID19?src=hash&ref_src=twsrc%5Etfw
इससे पहले शुक्रवार की सुबह 10 बजे से रात 8 बजे तक जारी अलग-अलग रिपोर्ट में 40 नए मरीज मिले, जिनमें अधिकांश मजदूर हैं। इससे पहले 17 मई को एक दिन में सर्वाधिक 25 मरीज मिले थे।
जिस गति से संक्रमित मरीजों की संख्या बढ़ रही है, उससे शासन-प्रशासन की नींद उड़ा कर रख दी है। कोरोना का फेज दो (मजदूरों की वापसी के बाद) खतरनाक साबित हो रहा है।

शुक्रवार को 12 जिलों में संक्रमित मरीज मिले, इनमें कांकेर मुख्य चिकित्सा एवं स्वास्थ्य अधिकारी कार्यालय का डाटा एंट्री ऑपरेटर भी शामिल है, जिसकी रिपोर्ट ने कांकेर में हड़कंप मचा दिया है, क्योंकि यहां डाटा एंट्री ऑपरेटर सीएमएचओ के तो संपर्क में था ही कई बैठकों में भी मौजूद था।
इतना ही नहीं 21 मई को इसकी ड्यूटी जिला अस्पताल कांकेर से जिला कोरोना कंट्रोल रूम में लगा दी गई थी। जहां यह कई स्टाफ के संपर्क में आया। अब सभी दहशत में हैं।

ट्रेंडिंग वीडियो