script

लंबे इंतजार के बाद केरल पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन तक होगी दस्तक

locationरायपुरPublished: Jun 08, 2019 03:02:21 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

Today Weather Forecast : आखिरकार 8 जून को मानसून (monsoon) केरल पहुँच ही गया। मौसम विभाग (meteorological department) के अनुसार अगले 48 घंटों में केरल (Kerala) में भारी बारिश (heavy rainfall) की सम्भावना है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में भी राज्य सरकार (state government) ने मानसून पूर्व आवश्यक तैयारियां प्रारंभ कर दी है।

live weather report

लंबे इंतजार के बाद केरल पहुंचा मानसून, छत्तीसगढ़ में इस दिन तक होगी दस्तक

रायपुर. इस बार देश भर में लंबा इंतजार करवाने के बाद मानसून (monsoon) ने आखिरकार केरल (Kerala) मेें दस्तक दे दी है। मौसम विभाग (meteorological department) के अनुसार मानसून (rainfall) इस बार तीन दिन देरी से केरल पहुंचा है। छत्तीसगढ़ (Chhattisgarh) में मौसम विभाग (weather department) के अफसरों का कहना है कि प्रदेश में वैसे तो जून के दूसरे सप्ताह में ही मानसून प्रवेश कर जाता है लेकिन इस बार की थोड़ी देरी किसानों (farmers) को बोवाई (sowing) की तैयारी करने के लिए पर्याप्त अवसर देगी।

छत्तीसगढ़ में प्री मानसून की बारिश भी काफी कम मात्रा में हुई है। जिसके कारण अभी तक लोगों को गर्मी से राहत नहीं मिल पाई है। मौसम विभाग के मुताबिक छत्तीसगढ़ में अगले तीन दिनों तक उत्तर- पश्चिम से आ रही हवाओं के कारण गर्मी कम होने के आसार नहीं हैं।

यह भी पढ़ें

मानसून को छत्तीसगढ़ पहुंचने में लगेगा 10 दिन का समय
पिछले साल बाढ़ के बाद इस साल केरल में तैयारी पूरी
यह भी पढ़ें
पिछले साल इस तारीख को दी थी मानसून ने दस्तक
मौसम विभाग (meteorological department) के अनुसार पिछले कुछ वर्षों की तुलना में मानसून (Monsoon) इस साल काफी देरी से पहुंचा है। वर्ष 2018 में मानसून (monsoon)
[typography_font:14pt;” >ने 29 मई को ही दस्तक दे दी थी। इससे पहले 2016 में 8 जून को और 2015 में मानसून ने 6 जून को केरल (Kerala Weather) में दस्तक दी थी।

Chhattisgarh

से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News

ट्रेंडिंग वीडियो