फिर से लौटा लॉकडाउन, रायपुर जिला कंटेनमेंट जोन घोषित

Lockdown : रायपुर में 9 अप्रैल शाम 6 बजे से लेकर 19 अप्रैल शाम 6 बजे तक लॉकडाउन (Total Lockdown in Raipur) घोषित कर दिया गया है। रायपुर कलेक्टर एस भारतीदासन ने बताया कि इस दौरान पेट्रोल पंप, दूध और मेडिकल अस्पताल और दुकान को छूट रहेगी। इस दौरान किराना और सब्जी दुकानें बंद रहेंगी। रायपुर कलेक्टर ने बताया लॉकडाउन के दौरान कोरोना वैक्सीनेशन जारी रहेगा।

By: Bhupesh Tripathi

Published: 07 Apr 2021, 04:50 PM IST

Lockdown @ रायपुर . मुख्यमंत्री भूपेश बघेल (CM Bhupesh Baghel) की अध्यक्षता में चल रही बैठक खत्म हो गई है। बैठक के बाद सरकार के प्रवक्ता व मंत्री रविंद्र चौबे ने जानकारी दी है कि स्वास्थ्य सुविधाओं के विस्तार के लिए निर्देश दिए गए हैं। सभी व्यापारिक और औद्योगिक संगठनों से सहयोग मांगा गया है। सभी संगठनों ने भरोसा दिलाया है कि पहले की ही तरह इस बार भी सरकार के साथ हैं।

दरअसल, लोगों की बेहद लापरवाही और मनमानी के कारण सरकार और प्रशासन को ऐसा फैसला लेना पड़ रहा है। सरकार लॉकडाउन में मूड में नजर नहीं आ रही थी, लेकिन लोग खुलेआम जिस तरह से मास्क, सोशल डिस्टेंसिंग आदि का उल्लंघन कर रहे हैं, इसलिए सरकार को लॉकडाउन के लिए मजबूर किया है।

कोरोना का संक्रमण रोकने की कोशिश में जुटा प्रशासन बुरी तरह फेल होता नज़र आय इसीलिए अब रायपुर में भी टोटल लॉकडाउन होने जा रहा है। प्रारंभिक सूचना के मुताबिक शुक्रवार की शाम से 19 अप्रैल की सुबह से सभी संस्थान, बाजार और आवश्यक सेवाओं को छोड़कर सबकुछ बंद रहेगा। अस्पताल, मेडिकल स्टोर, पेट्रोल पंप को इससे छूट दी गई है। विस्तृत गाइडलाइन थोड़ी देर में जारी हो जाएगी। रायपुर कलेक्टर डॉ. एस. भारतीदासन इस संबंध जानकारी देंगे।

मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने बुधवार को इस संबंध में स्वास्थ्य विभाग के अफसरों को निर्देशित किया। उन्होंने कहा, वे कोरोना संक्रमण की गंभीरता के हिसाब से मरीजों को अस्पताल में बिस्तर उपलब्ध कराने की प्रक्रिया निर्धारित करें। उन्होंने कहा कि मरीजों को किसी सिफारिश या दबाव के आधार पर बिस्तर न उपलब्ध कराएं जाए। इससे केवल जरूरतमंद मरीजों को ही बिस्तर उपलब्ध हो सकेंगे और अनावश्यक रूप से कोई बिस्तर नहीं ले सकेगा।

छत्तीसगढ़ बॉर्डर सील
प्रदेश के कई जिलों में लॉक डाउन लगे हुए है। ऐसे में अब प्रदेश के सीमाओं को भी सील की जा रही है। मध्य प्रदेश के परिवहन आयुक्त ने एक आदेश जारी कर छत्तीसगढ़ से मध्य प्रदेश आने-जाने वाली बसों का संचालन बंद कर दिया है। ऐसा छत्तीसगढ़ में बढ़ रहे कोरोना संक्रमण को देखते हुए लिया गया है। यह प्रतिबंध फिलहाल 15 अप्रैल तक के लिए लागू किया गया है।

Bhupesh Tripathi
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned