scriptआखिरी चरण के चुनाव के लिए सामग्री बांटने का काम शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना होंगे मतदान दल | Lok Sabah CG 2019: VVPAT And EVM distribution start Third phase poll | Patrika News

आखिरी चरण के चुनाव के लिए सामग्री बांटने का काम शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना होंगे मतदान दल

locationरायपुरPublished: Apr 22, 2019 10:28:02 am

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ में तीसरे और आखिरी चरण पर रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा और दुर्ग लोकसभा सीट के लिए होगा। छत्तीसगढ़ में क्रमश: 11 और 18 अप्रैल को पहले और दूसरे चरण का चुनाव समपन्न हुआ।

Lok Sabha CG 2019

आखिरी चरण के चुनाव के लिए सामग्री बांटने का काम शुरू, कड़ी सुरक्षा के बीच रवाना होंगे मतदान दल

रायपुर. रायपुर में होने वाले लोकसभा चुनाव के लिए चुनावी सामग्री बांटने का काम शुरू हो चुका है। रायपुर के शासकीय इंजीनियरिंग कॉलेज सेजबहार में मतदान दलों को वीवीपैट और ईवीएम मशीन बांटा जा रहा है। यहां मतदान सामग्री बांटने के बाद मतदान दलों को केन्द्रों में रवाना किया जाएगा।

7 सीटों पर होगा लोकसभा चुनाव
छत्तीसगढ़ में तीसरे और आखिरी चरण पर रायपुर, रायगढ़, बिलासपुर, सरगुजा, जांजगीर-चांपा, कोरबा और दुर्ग लोकसभा सीट के लिए होगा। छत्तीसगढ़ में क्रमश: 11 और 18 अप्रैल को पहले और दूसरे चरण का चुनाव समपन्न हुआ। तीसरे चरण का चुनाव 23 अप्रैल को आयोजित होगा। इन सातों सीटों पर 123 उम्मीदवारों के भाग्य का फैसला 12713816 मतदाता करेंगे। इनके लिए कुल 15408 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं।

2014 में हुई थी भाजपा की जीत
2014 के लोकसभा चुनाव में छत्तीसगढ़ के 11 में से 10 सीटों पर भाजपा ने अपनी जीत दर्ज कराई थी। इस चुनाव में केवल 1 सीट कांग्रेस ने हासिल की थी।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो