scriptयहां सुरक्षा के लिए तैनात हैं 22 अलग-अलग कंपनियां, चुनाव के दौरान होने वाली हर मूवमेंट पर रखेंगे नजर | Lok Sabha CG 2019: 22 companies are posted in Bilaspur for polls | Patrika News

यहां सुरक्षा के लिए तैनात हैं 22 अलग-अलग कंपनियां, चुनाव के दौरान होने वाली हर मूवमेंट पर रखेंगे नजर

locationरायपुरPublished: Apr 22, 2019 04:01:16 pm

Submitted by:

Akanksha Agrawal

छत्तीसगढ़ में 23 अप्रैल को होने वाले शेष 7 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के अलावा अलग-अलग राज्यों से 22 सुरक्षा बलों की कंपनिया पूरे संसदीय क्षेत्र में तैनात की गई हैं।

Security force

यहां सुरक्षा के लिए तैनात हैं 22 अलग-अलग कंपनियां, चुनाव के दौरान होने वाली हर गतिविधी पर रखेंगे नजर

बिलासपुर. छत्तीसगढ़ में 23 अप्रैल को होने वाले शेष 7 सीटों के लिए लोकसभा चुनाव की तैयारी पूरी कर ली गई है। बिलासपुर लोकसभा क्षेत्र में छत्तीसगढ़ के अलावा अलग-अलग राज्यों से 22 सुरक्षा बलों की कंपनिया पूरे संसदीय क्षेत्र में तैनात की गई हैं।
बिलासपुर पहुंची सुरक्षाबलों की 22 कंपनियों में 11 कंनपियां, 6 बीएसफ, 1 सीआरपीएफ, 2 सीआईएसफ और 2 एसएसबी की कंपनियां तैनात की गई हैं। इसके अलावा लोकल पुलिस को भी ड्यूटी पर लगाया गया है। सुरक्षाबलों की प्रत्येक कंपनी में करीब 100 जवान शामिल हैं। इसके अलावा सुरक्षा के लिए सुरक्षाबलों द्वारा ड्रोन कैमरे का भी इस्तेमाल किया जाएगा।

7 लोकसभा सीटों पर 23 को होगा मतदान
छत्तीसगढ़ में शेष बचे 7 सीटों रायपुर, बिलासपुर, रायगढ़, जांजगीर-चांपा, सरगुजा, कोरबा और दुर्ग पर चुनाव 23 अप्रैल को आयोजित होगा। इन क्षेत्रों में चुनाव प्रचार 22 अप्रैल शाम 5 बजे से समाप्त हो चुका है। बिलासपुर लोकसभा सीट पर कुल 25 उम्मीदवार चुनावी मैदान में हैं। जिनका फैसला 18 लाख 75 हजार 934 मतदाता करेंगे। बिलासपुर संसदीय क्षेत्र में कुल 2221 मतदान केन्द्र बनाए गए हैं। जिनमें 555 मतदान केन्द्र संवेदनशील हैं।

2014 में हुई थी भाजपा की जीत
2014 के लोकसभा चुनाव में इस सीट पर भाजपा ने जीत हासिल की थी। 2014 में भाजपा के लखन लाल साहू ने कांग्रेस प्रत्याशी और पूर्व प्रधानमंत्री अटल बिहारी वाजपेयी की भतीजी करूणा शुक्ला को हराया था। इस चुनाव में करूणा शुक्ला लखन लाल साहू से करीब डेढ़ लाख वोटों से हारी थी। बिलासपुर सीट पर 1996 से भारतीय जनता पार्टी का दबदबा रहा है। भाजपा के पुन्नूलाल मोहले यहां से चार बार सांसद रहे हैं।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो