scriptदूसरे चरण के मतदान के लिए तीन राज्यों की सीमा सील | Lok sabha CG 2019: 3 Adjoining Borders Sealed for CG 2nd phase voting | Patrika News

दूसरे चरण के मतदान के लिए तीन राज्यों की सीमा सील

locationरायपुरPublished: Apr 15, 2019 08:03:43 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

* महाराष्ट्र, मध्य प्रदेश और ओडिशा की सीमाओं पर बनाए गए 28 चेकपोस्ट

police

दूसरे चरण के मतदान के लिए तीन राज्यों की सीमा सील

रायपुर। लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में 18 अप्रैल को होने वाले मतदान के लिए महाराष्ट्र, ओडिशा और मध्यप्रदेश की सीमा को सील कर दिया गया है। तीनों ही राज्यों की सीमा को जोडऩे वाले मार्गो में 28 से अधिक चेकपोस्ट बनाए गए है। यहां बड़ी संख्या में राज्य पुलिस और केंद्रीय सुरक्षा बल के जवानों को तैनात किया गया है। इन जांच चौकियों में 24 घंटे वाहनों की जांच करने के साथ ही संदिग्धों पर नजर रखी जा रही है। बताया जा रहा है कि तीनों ही राज्यों की फोर्स के साथ स्थानीय इलाके में लगातार सर्चिंग अभियान चलाया जा रहा है। बता दें कि राज्य के राजनांदगांव और कांकेर लोकसभा क्षेत्र की सीमा महाराष्ट्र और मध्यप्रदेश की सीमा से जुड़ी है वही महासमुंद ओडिसा के सीमा से जुडी है। प्रथम चरण में 11 अप्रैल को छत्तीसगढ़ से सटे गोंदिया और गढ़चिरौली लोकसभा क्षेत्र के लिए मतदान हो चुके है। इसके बाद से वहां माओवादियों का मूवमेंट देखा गया है।

सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील

राज्य पुलिस ने जनप्रतिनिधियों और लोकसभा चुनाव लडऩे वाले उम्मीदवारों को सुरक्षा नियमों का पालन करने की अपील की है। साथ ही सूचनाओं को गंभीरता से लेते सहयोग करने कहा है। बताया जाता है कि दंतेवाडा़ में विधायक भीमा मंडावी के मौत के बाद से राज्य पुलिस किसी भी तरह का खतरा मोल लेना नहीं चाह रही है। इसके लिए प्रभावित इलाकों में 40 हजार से अधिक फोर्स को तैनात किया गया है।

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो