scriptछत्तीसगढ़ में 3 सीटों पर अब तक 47 प्रतिशत वोटिंग, कड़ी धूप में भी लोगों में जबरदस्त उत्साह | Lok Sabha CG 2019: 47 percent turnout till 1 pm in CG latest update | Patrika News

छत्तीसगढ़ में 3 सीटों पर अब तक 47 प्रतिशत वोटिंग, कड़ी धूप में भी लोगों में जबरदस्त उत्साह

locationरायपुरPublished: Apr 18, 2019 01:58:58 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 3 सीटों पर जारी मतदान में दोपहर 1 बजे तक 47.02 प्रतिशत मतदान हुआ है।

lok sabha election 2019

छत्तीसगढ़ में 3 सीटों पर अब तक 47 प्रतिशत वोटिंग, कड़ी धूप में भी लोगों में जबरदस्त उत्साह

रायपुर. छत्तीसगढ़ में लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के तहत 3 सीटों पर जारी मतदान में दोपहर 1 बजे तक 47.02 प्रतिशत मतदान हुआ है। कड़ी धूप में अपनी बारी का इंतजार कर रहे अन्य मतदाता वोट डालने के लिए उत्सुक नजर आए। वोट डालने के लिए लोग सुबह से उत्साहित दिखे। इतना ही मतदान के दौरान कहीं दुल्हन ने तो कहीं दूल्हे ने वोट डाला।
मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय के मुताबिक 1 बजे तक 47.02 प्रतिशत मतदान हुआ है। वहीं, तीनों संसदीय सीटों में विभिन्न मतदान केंद्रों पर कहीं ईवीएम मशीन खराब हुई तो कहीं वीवीपैट से मतदान केंद्रों पर मतदाताओं को परेशानी का सामना करना पड़ा।
राजनांदगांव के डोंगरगांव में शादी के बाद विदा होने से दुल्हन पहले ने बूथ पर जाकर मतदान किया। वहीं कांकेर में भी दूल्हे ने अपने मत का इस्तेमाल किया।

इसी बीच कांकेर लोकसभा सीट के अंतागढ़ के बूथ 186 में चुनाव ड्यूटी के दौरान मतदान कर्मी सुकलुराम की हार्ट अटैक से मौत हो गई। मतदानकर्मी भानुप्रतापपुर के झोलीन गांव का रहने वाला था।
गरियाबंद के देवभोग विकासखंड के गांव के ग्रामीणों ने मतदान का बहिष्कार किया है। ग्रामीण इलाके में पुल का निर्माण नहीं होने से नाराज हैं।

गौरतलब है कि लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण में छत्तीसगढ़ की तीन सीटों कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव पर मतदान जारी है। इन तीनों लोकसभा सीटों पर कुल 36 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
तीन सीटों में शांतिपूर्ण चुनाव के लिए चप्पे-चप्पे पर 70 हजार से अधिक सुरक्षा बल तैनात किए गए हैं। वहीं, 49 लाख से अधिक मतदाता आज अपने मताधिकार का उपयोग करेंगे।

ट्रेंडिंग वीडियो