इन सीटों पर वोटिंग के लिए मिलेगा एक घंटे का अधिक समय, निर्वाचन आयोग ने जारी किया नोटिफिकेशन

निर्वानच आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में होने वाले मतदान के समय में बदलाव किया गया है

By: Deepak Sahu

Updated: 04 Apr 2019, 11:59 AM IST

रायपुर. निर्वानच आयोग द्वारा लोकसभा चुनाव में होने वाले मतदान के समय में बदलाव किया गया है। मिली जानकारी के अनुसार छत्तीसगढ़ में होने वाले तीसरे चरण के मतदान में छह सीटों पर मतदाताओं को 1 घंटे का अतिरिक्त समय दिया जाएगा। जिसके अनुसार अब मतदाताओं को मतदान के लिए पूरे 10 घंटे का समय मिलेगा।

गौरतलब है कि पहले विधानसभा चुनाव में मतदान का समय आठ से पांच बजे तक था। जिसे लोकसभा चुनाव में बढ़ाकर सुबह 7 बजे से शाम 5 बजे तक कर दिया गया है। भारत निर्वाचन आयोग द्वारा मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी कार्यालय को नोटिफिकेशन जारी कर दिया गया है।

 

इन सीटों पर हुआ बदलाव
छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में होने वाले मतदान में रायपुर, दुर्ग, बिलासपुर, कोरबा, जांजगीर चांपा, रायगढ़ लोकसभा क्षेत्रों के समय में बदलाव किया गया है। अब इन जगहों पर सुबह 7 बजे से लेकर शाम 5 बजे तक मतदान होंगे। इसके अलावा सीतापुर, अंबिकापुर, लुण्ड्रा, रामानुजगंज, भटगांव व प्रेम नगर विधानसभा निर्वाचन क्षेत्र में भी समय सात से पांच बजे तक मतदान होगा।

यहां की बची विधानसभा सीटों के अंतर्गत आने वाले मतदान केंद्रों में सात से तीन बजे तक मतदान होगा, लेकिन सामरी विधानसभा के कुछ केन्द्रों में सात से छह बजे तक मतदान होगा। मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने कहा कि गर्मी को देखते हुए यह निर्णय लिया गया। कुछ अतिसंवेदनशील बूथों पर सुरक्षा कारणों से मतदान की टाइमिंग बदली गई है।

Show More
Deepak Sahu
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned