scriptरायपुर के बसपा उम्मीदवार ने किया कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन, मोदी को लेकर कह दी ये बातें | Lok Sabha CG 2019: BSP candidate supporting congress in Raipur LS poll | Patrika News

रायपुर के बसपा उम्मीदवार ने किया कांग्रेस प्रत्याशी का समर्थन, मोदी को लेकर कह दी ये बातें

locationरायपुरPublished: Apr 19, 2019 02:02:46 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आ रही है। रायपुर से बहुजन समाज पार्टी बसपा प्रत्याशी खिलेश्वर साहू ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का समर्थन किया है। इसी सीट से भाजपा उम्मीदवार सुनील सोनी चुनाव लड़ रहे हैं।

lok sabha election 2019

Lok Sabha CG 2019: BSP candidate supporting congress in Raipur LS poll

रायपुर. लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण से पहले छत्तीसगढ़ के रायपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के लिए अच्छी खबर आ रही है। रायपुर से बहुजन समाज पार्टी (बसपा) प्रत्याशी खिलेश्वर साहू ने कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का समर्थन किया है। इस सीट से भाजपा उम्मीदवार सुनील सोनी समेत कुल 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
बसपा उम्मीदवार खिलेश्वर साहू ने कांग्रेस कार्यालय राजीव भवन में कांग्रेस नेताओं के सामने लोकसभा चुनाव में प्रमोद दुबे को समर्थन देने की घोषणा की। उन्होंने कांग्रेस उम्मीदवार को समर्थन देने की घोषणा की। साथ ही कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे को जिताने के लिए जनता से अपील भी की।
बसपा उम्मीदवार खिलेश्वर साहू ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी के छत्तीसगढ़ में साहू समाज को लेकर दिए बयान पर भी नाराजगी जताई। बतादें कि लोकसभा चुनाव के लिए कांग्रेस-बसपा के बीच गठबंधन नहीं होने के बाद भी बसपा उम्मीदवार कांग्रेस उम्मीदवार का समर्थन कर रहे हैं। इस मौके पर कांग्रेस के वरिष्ठ नेता सत्यनारायण शर्मा, कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे, शैलेष नितिन भी मौजूद थे।
लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर मतदान होंगे। इसमें रायपुर संसदीय सीट पर भी वोट डाले जाएंगे। रायपुर लोकसभा सीट सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है, इस सीट पर भाजपा ने लगातार चार बार जीत दर्ज की है। 2014 में चुनाव में भाजपा के रमेश बैस ने कांग्रेस के सत्यनारायाण शर्मा को हराया था।

ट्रेंडिंग वीडियो