scriptबसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, इन्हें मिला बड़ा मौका | Lok Sabha CG 2019: BSP released first list of candidates for election | Patrika News

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, इन्हें मिला बड़ा मौका

locationरायपुरPublished: Mar 19, 2019 01:15:30 pm

हेमंत पोयम ने कहा – यहां त्रिकोणीय होगा मुकाबला

CG News

बसपा सुप्रीमो मायावती ने जारी की प्रत्याशियों की पहली सूची, इन्हें मिला बड़ा मौका

रायपुर. छत्तीसगढ़ में गठबंधन वाली बहुजन समाजवादी पार्टी और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ ने आज प्रत्याशियों की सूची जारी कर दी। पहली सूची में 3 प्रत्याशियों के नामों का ऐलान बसपा सुप्रीमो मायावती ने किया है। पहली सूची में बस्तर, कांकेर और जांजगीर चांपा लोकसभा सीट से बसपा के प्रत्याशी चुनावी मैदान में होंगे।

इन नामों पर बनी सहमति
मायावाती ने छत्तीसगढ़ के बस्तर, कांकेर और जांजगीर लोकसभा सीट से अपने तीन प्रत्याशी उतारे हैं। इनमें से बस्तर लोकसभा से आयतु राम मंडावी को बसपा ने टिकट दिया है। वहीं जांजगीर-चांपा सीट से पार्टी ने दाउराम रत्नाकर को चुनावी मैदान में उतारा है। दाउराम रत्नाकर पूर्व विधायक हैं और क्षेत्र में उनका अच्छा खासा जनाधार है। कांकेर से सुबे सिंह ध्रुवे को चुनावी मैदान में उतारा है

आपको बता दें कि इससे पहले कांग्रेस ने छत्तीसगढ़ में अपने पांच प्रत्याशियों के नामों का ऐलान कर दिया है। ये वो 5 लोकसभा की सीट है, जहां पहले और दूसरे चरण में मतदान किया जाना है। विधानसभा चुनाव के दौरान छत्तीसगढ़ में बसपा और छत्तीसगढ़ जनता कांग्रेस के बीच गठबंधन हुआ था। गठबंधन ने चुनाव में 7 सीटें जीती थी।

हेमंत पोयम ने कहा – यहां त्रिकोणीय होगा मुकाबला
बसपा के प्रदेशाध्यक्ष हेमंत पोयम ने बताया कि बिलासपुर, कोरबा, महासमुंद, राजनादगांव, दुर्ग, रायगढ़, रायपुर, सरगुजा सीट के लिए जनता कांग्रेस से गठबंधन के तहत प्रत्याशी उतारने का फैसला लिया जा सकता है । बसपा व जोगी कांग्रेस की सक्रियता की वजह से प्रदेश के जांजगीर, कोरबा व बिलासपुर सीट में मुकाबला त्रिकोणीय हो गया है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो