scriptलोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का रोड शो कैंसिल, ये है बड़ी वजह | Lok Sabha CG 2019: CG CM not involved in Congress candidate roadshow | Patrika News

लोकसभा चुनाव 2019: कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का रोड शो कैंसिल, ये है बड़ी वजह

locationरायपुरPublished: Apr 20, 2019 03:49:04 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लोकसभा चुनाव में रायपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का रोड शो कैंसिल हो गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर शनिवार शाम को होने वाला कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का रोड शो स्थगित हो गया है।

lok sabha election 2019

Pramod Dubey

रायपुर. लोकसभा चुनाव में रायपुर सीट से कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का रोड शो कैंसिल हो गया है। राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे को लेकर शनिवार शाम को होने वाला कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे का रोड शो स्थगित हो गया है। छत्तीसगढ़ सरकार में मंत्री शिव डहरिया ने इस खबर की पुष्टि की है।
मंत्री डहरिया ने बताया कि मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया को कांग्रेस उम्मीदवार प्रमोद दुबे के रोड शो में शामिल होना था, लेकिन कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी के छत्तीसगढ़ दौरे की वजह से मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और प्रदेश प्रभारी पीएल पुनिया दोनों ही व्यस्त हैं। इस वजह से प्रमोद दुबे के रोड शो कार्यक्रम को स्थगित करना पड़ा।
उन्होंने बताया कि कांग्रेस प्रत्याशी प्रमोद दुबे आज औपचारिक रूप में लोगों से मिलेंगे। रविवार को कांग्रेस उम्मीदवार का भव्य रोड शो होगा, जिसमें मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया शामिल होंगे।
बतादें कि लोकसभा चुनाव के दो चरणों का मतदान हो जाने के बाद कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी शनिवार को पहली बार छत्तीसगढ़ पहुंचेगें। वे प्रदेश में दो जनसभाओं को संबोधित करेंगे।

लोकसभा के तीसरे चरण के चुनाव में छत्तीसगढ़ की सात सीटों पर मतदान होना है। इसमें रायपुर संसदीय सीट पर भी वोट डाले जाएंगे। रायपुर लोकसभा सीट सामान्य वर्ग के लिए आरक्षित है, इस सीट पर भाजपा ने लगातार चार बार जीत दर्ज की है।
2014 में चुनाव में भाजपा के रमेश बैस ने कांग्रेस के सत्यनारायाण शर्मा को हराया था। रायपुर संसदीय सीट से कांग्रेस के प्रमोद दुबे और भाजपा के सुनील सोनी समेत कुल 25 उम्मीदवार चुनाव मैदान में हैं।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो