Lok sabha CG 2019: बदजुबानी में छत्तीसगढ़ के नेता अव्वल, जानिए क्या कहा ऐसा 10 पॉइंट में

Lok sabha CG 2019: बदजुबानी में छत्तीसगढ़ के नेता अव्वल, जानिए क्या कहा ऐसा 10 पॉइंट में

Deepak Sahu | Publish: Apr, 20 2019 03:01:47 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

* विवादित बयान में छत्तीसगढ़ के नेता आगे
* बीजेपी खून चूसने वाली सरकार : सिद्धू

रायपुर। लोकसभा चुनाव में अपने विवादित भाषणों से सुर्खियों में आ रहे नेताओं में छत्तीसगढ़ के नेता भी शामिल हो चुके है। चुनाव प्रचार ,प्रेस कॉन्फ्रेंस या किसी के बयान का जवाब देने में अभी कोई नेता पीछे नहीं हट रहे है। चुनाव आयोग ने कई दिग्गज नेता मंत्रियो को नोटिस भी दे दिया है। आपको बता दे इस समय सभा आयोजन के लिए निर्वाचन आयोग से इजाज़त लेनी पढ़ती है। अब यूपी सीएम योगी आदित्यनाथ,बसपा सुप्रीमो मायावती और समाजवादी पार्टी के वरिष्ठ नेता के बाद छत्तीसगढ़ के नेता भी बयान देने के लिए ट्रेंड में है।


विवादित बयान के लिए है बने हुए है चर्चे में

1. छत्तीसगढ़ के आबकारी मंत्री कवासी लखमा का नाम भी विवादित बयान में शामिल हो गया है।मंत्री लखमा ने मंगलवार को कांकेर लोकसभा से कांग्रेस के उम्मीदवार बीरेश ठाकुर के प्रचार के लिए कोरार पहुंचे थे। वहां अपने दिए भाषण के कारण मंत्री लखमा मुसीबत में पड़ गए हैं। संबोधित करते हुए कहा कि आपको ईवीएम में सिर्फ पहले नंबर का बटन दबाना है, अगर दूसरे या तीसरे नंबर का बटन दबाया तो करंट लगेगा। इससे पहले भी एक सभा में मंत्री लखमा पूर्व मुख्यमंत्री को फर्जी डॉक्टर कह चुके हैं।मंत्री लखमा के इस बयान पर भाजपा के प्रदेश अध्यक्ष विक्रम उसेंडी ने कहा कि यह आचार संहिता का उल्लंघन है। इसके लिए पार्टी चुनाव आयोग में शिकायत करेगी।


2. रायगढ़ कांग्रेस प्रत्याशी का विवादित बयान उन्हें फिर एक बार चर्चे में बनाया हुआ है।कांग्रेस उम्मीदवार लालजीत सिंह राठिया ने प्रधानमंत्री मोदी को फांसी लगा देने की बात कही है जिसका वीडियो बहुत तेजी से वायरल हो रहा है। इसमें प्रदेश भाजपा ने जमकर जवाब दिया है और ट्विटर पर बयान वाली वीडियो डाल के जगजाहिर किया रहा है।

3. पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह ने कांग्रेस के द्वारा "आइना देखो मोदी जी" वाले वीडियो पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा था की छोटे मन से कोई बड़ा नहीं होता।इस बयान के बाद मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने ट्वीटर पर अपने नाम के आगे छोटा आदमी जोड़ कर लिखा की हाँ मैं छोटा आदमी हूँ,एक किसान का बेटा हूं और ईश्वर से प्रार्थना करता हूं कि मै ऐसा ही रहूं हमेशा।

4. मंत्री अजय चंद्राकर ने बुधवार को मीडिया से चर्चा करते हुए मंत्री ने अपना विवादित बयान दिया। उन्होंने कहा कि छत्तीसगढ़ की जनता का एक सपना था कि यहां भी सरकारी सेक्टर में एक मल्टी सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल हो। इस दिशा में राज्य सरकार ने अपनी पहल शुरू कर दी है। उम्मीद है कि डीके अस्पताल के जीर्णोद्धार के बाद मार्च 2017 तक सुपर स्पेशियलिटी अस्पताल शुरू हो जाएगा।

5. छत्तीसगढ़ के कार्यकारी अध्यक्ष रामदयाल के भाजपा के खिलाफ लाठी-गोली वाले दिए गए बयान पर भाजपा के वरिष्ठ नेता और पूर्व गृहमंत्री ननकी राम कंवर विवादित बयान देते हुए उइके को आतंकवादी बताया है। कंवर ने कोरबा में पत्रकारों से चर्चा के दौरान पलटवार करते हुए यह बातें कही।कंवर ने कहा, कि कांग्रेसियों को प्रजातंत्र में कोई आस्था नहीं है। लिहाजा कांग्रेसी आज लाठी और गोली चलाने की बात कह रहे हैं।

 

6. कांग्रेस नेता नवजोत सिंह सिद्धू ने एक बार फिर प्रेस कॉन्फ्रेंस कर पीएम नरेंद्र मोदी और बीजेपी पर निशाना साधा. सिद्धू ने बीजेपी सरकार को लोगों का खून चूसने वाली सरकार बताया। ‘सरकार भंवरों की तरह होती है, फूल से रस भी ले लेती है और फूल भी खिला रहता है, लेकिन आपकी मोदी सरकार तो जोंक बन गई. आम आदमी का खून पूरी तरह से चूस लिया और वो खड़ा भी नहीं हो पा रहा है।

7. भोपाल लोकसभा सीट से बीजेपी प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने 26/11 के मुंबई हमले में शहीद हुए हेमंत करकरे के ख़िलाफ़ विवादित बयान दिया है. प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हेमंत करकरे ने उन्हें ग़लत तरीक़े से फंसाया है। प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि एक अधिकारी ने हेमंत करकरे से उन्हें छोड़ने का कहा था लेकिन करकरे ने कहा था कि वो कुछ भी करेंगे, सबूत लाएंगे लेकिन साध्वी को नहीं छोड़ेंगे. साध्वी प्रज्ञा ठाकुर ने कहा कि हेमंत करकरे का ये क़दम देशद्रोह था, धर्मविरुद्ध था।

8 कांग्रेस की महासचिव प्रियंका गांधी वाड्रा को लेकर बीजेपी सरकार की केंद्रीय मंत्री उमा भारती ने एक बयान दिया है. मीडिया से बात करते वक्त किसी ने उमा भारती से पूछा कि लोकसभा चुनाव में प्रियंका गांधी के सक्रिय होने पर क्या प्रभाव पड़ने वाला है ? इस पर उमा भारती ने प्रियंका के पति रॉबर्ट वाड्रा पर निशाना साधते हुए चोरी का आरोपी कहा है।

9. विवादित बयानों की कड़ी में अब राजस्‍थान के मुख्‍यमंत्री अशोक गहलोत का नाम भी जुड़ गया है. गहलोत ने यह कहकर विवाद खड़ा कर दिया है कि राष्‍ट्रपति रामनाथ कोविंद को बीजेपी ने इसलिए चुना ताकि गुजरात चुनाव से ठीक पहले उनकी जाति के मतदाताओं को खुश किया जा सके. इस पर बीजेपी ने पलटवार करते हुए कहा कि ये बयान कांग्रेस की ओछी संस्कृति को दिखाता है. बीजेपी नेता जीवीएल नरसिम्हा राव ने कहा कि यह कांग्रेस की ओछी राजनीति है।

10. योगी आदित्यनाथ, मायावती और आजम खान जैसे बड़े नेताओं पर चुनाव आयोगी की कार्रवाई के बाद भी नेताओं के बोल सुधरने का नाम नहीं ले रहे हैं। ताजा विवाद यूपी के फतेहपुर सीकरी से बसपा प्रत्याशी गुड्डू पंडित के बिगड़े बोल से शुरू हुआ,जिसमें वो कांग्रेस के उम्मीदवार राज बब्बर के खिलाफ आपत्तिजनक शब्दों का इस्तेमाल करते सुनाई दे रहे हैं। इससे पहले भी गुड्डू पंडित पर आचार संहिता के उल्लंघन का मुकदमा दर्ज हो चुका है।

 

Chhattisgarh से जुड़ी Hindi News के अपडेट लगातार हासिल करने के लिए हमें Facebook पर Like करें, Follow करें Twitter और Instagram पर ..

CG Lok sabha election Result 2019 से जुड़ी ताज़ातरीन ख़बरों, LIVE अपडेट तथा चुनाव कार्यक्रम के लिए Download करें patrika Hindi News App.

 

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned