script

बस्तर में बोले भूपेश, बस्तर के लोग 2013 में ही पहचान गए थे रमन सिंह को, लेकिन शेष छत्तीसगढ़ ने 2018 में पहचाना

locationरायपुरPublished: Mar 31, 2019 04:32:43 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेशभर में चुनावी दौरों पर निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को बस्तर के बागमोहलई गांव पहुंचे।

lok sabha election 2019

Lok Sabha CG 2019: CM Bhupesh Baghel target Raman Singh in Bastar

रायपुर. लोकसभा चुनाव के मद्देनजर प्रदेशभर में चुनावी दौरों पर निकले छत्तीसगढ़ के मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को बस्तर के बागमोहलई गांव पहुंचे। मुख्यमंत्री भूपेश बघेल ने यहां जनसभा संबोधित करते हुए प्रदेश की पिछली भाजपा सरकार और पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह पर जमकर निशाना साधा।
मुख्यमंत्री बघेल ने कहा, रमन सिंह को शेष छत्तीसगढ़ ने 2018 में पहचाना लेकिन बस्तर उन्हें 2013 में ही पहचान गया था, क्योंकि रमन सिंह ने बस्तर को धोखा दिया। किसी को गाय नहीं मिली, किसी को नौकरी नहीं मिली। किसी की जमीन छीन ली गई। प्रदेेश की पिछली भाजपा सरकार ने छत्तीसगढ़ को केवल लूटने का काम किया है।
मुख्यमंत्री भूपेश बघेल रविवार को बस्तर के किरंदुल से न्याय यात्रा को हरी झंडी दिखाकर रवाना करेंगे। बतादें कि कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने 29 जनवरी को पहली बार छत्तीसगढ़ में ही न्यूनतम आय योजना (न्याय) की घोषणा की थी। राहुल ने इसके जरिए पांच करोड़ परिवारों की प्रमुख महिला के खाते में हर महीने छह हजार रुपए देने का वादा किया था। उन्होंने कहा था, इससे वे परिवार गरीबी की रेखा से बाहर आ पाएंगे।
छत्तीसगढ़ में लोकसभा के लिए तीन चरणों में मतदान होगा। लेकिन बस्तर सीट के लिए 11 अप्रैल को वोट डाले जाएंगे। बस्तर संसदीय सीट पर गौर करें तो छत्तीसगढ़ के अलग राज्य बनने के बाद हुए तीनों लोकसभा चुनाव में भाजपा ने लगातार जीत हासिल की है। इससे पहले 1999 के चुनाव में भी भाजपा का ही परचम लहराया।

ट्रेंडिंग वीडियो