छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी किया रायपुर लोकसभा सीट के लिए विशेष घोषणा पत्र,मेट्रो समेत कई सुविधाएं देने का ऐलान

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने जारी किया रायपुर लोकसभा सीट के लिए विशेष घोषणा पत्र,मेट्रो समेत कई सुविधाएं देने का ऐलान

Deepak Sahu | Updated: 15 Apr 2019, 06:44:08 PM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

उन्होंने अपने इस घोषणा पत्र में कहा है की वह विजन डाक्यूमेंट बनाकर रायपुर क्षेत्र को अलग पहचान दिलाएंगे।

रायपुर.लोकसभा चुनाव 2019 के लिए 2 अप्रैल को कांग्रेस की ओर से राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी ने दिल्ली में घोषणा पत्र जारी किया था।उसी जनघोषणा पत्र को मुख्यमंत्री भूपेश बघेल और कांग्रेस के अन्य आला नेताओं ने चार अप्रैल को राजधानी रायपुर में जारी किया था।अब कांग्रेस ने रायपुर सीट के लिए अलग से घोषणा पत्र जारी किया है।

छत्तीसगढ़ कांग्रेस ने रायपुर लोकसभा के लिए जारी अलग घोषणा पत्र का नाम मेरी सोच-मेरा संकल्प दिया है।इसमें रायपुर को मेट्रो रेल सेवा से जोड़ने का वादा किया गया है. साथ ही रायपुर से हरिद्वार, भोपाल, उत्तर-दक्षिण और पश्चिम क्षेत्र को सुपरफास्ट ट्रेनों से जोड़ने का वादा किया गया है।

उनके इस घोषणा पत्र में राष्ट्रीय घोषणा पत्र के घोषणा के साथ ही स्थानीय स्तर पर भी घोषणाएं की हैं।उन्होंने अपने इस घोषणा पत्र में कहा है की वह विजन डाक्यूमेंट बनाकर रायपुर क्षेत्र को अलग पहचान दिलाएंगे।इसी के तहत रायपुर में ट्रेन वाशिंग लाइन का निर्माण कराया जाएगा जिससे ट्रेन के कोच की धुलाई बेहतर तरीके से हो सके।शहरी आवास उनकी प्रथम प्राथमिकता होगी। शहर में पार्किंग की बेहतर व्यवस्था की जायेगी।

रायपुर को टैंकर मुक्त किया जाएगा और सर्फेस वाटर सप्लाई की व्यवस्था की जायेगी।रायपुर के आत्मसम्मान को वापस लाने का भी घोषणापत्र में जिक्र है।पर्यावरण, रोजगार, शिक्षा एंव खेलकूद, स्वास्थ्य सेवाएं बेहतर करने का भी वादा किया गया है। रायपुर सीट से कांग्रेस ने प्रमोद दुबे को प्रत्याशी बनाया है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पढ़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते हैं। हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned