आबकारी विभाग ने 91 शराब दुकानों में दी दबिश, 1 लाख जुर्माना, दस कर्मियों को हटाया

आबकारी विभाग ने 91 शराब दुकानों में दी दबिश, 1 लाख जुर्माना, दस कर्मियों को हटाया

Deepak Sahu | Publish: Mar, 17 2019 11:48:52 AM (IST) | Updated: Mar, 17 2019 11:48:53 AM (IST) Raipur, Raipur, Chhattisgarh, India

अवैध शराब के संभावित कारोबार की समय पूर्व रोकथाम के लिए छापामार शैली में प्रदेश व्यापी विशेष जांच अभियान शुरू किया गया है

रायपुर. लोकसभा चुनाव को ध्यान में रखते हुए आबकारी विभाग द्वारा अवैध शराब के संभावित कारोबार की समय पूर्व रोकथाम के लिए छापामार शैली में प्रदेश व्यापी विशेष जांच अभियान शुरू किया गया है। इसके तहत आबकारी विभाग के अधिकारियों ने 91 देशी-विदेशी मदिरा की दुकानों में अचानक दबिश दी।

इनमें से 7 दुकानों में अधिक मूल्य पर शराब बेचने की शिकायत मिलने पर इन दुकानों के प्रभारी कर्मियों खिलाफ कार्रवाई की गई। बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर शराब बेचे जाने पर संबंधित प्लेसमेंट एजेंसी पर एक लाख का जुर्माना लगाकर एजेंसी के 10 कर्मचारियों हटा दिया गया है।

बलौदाबाजार-भाटापारा जिले में आबकारी विभाग के टोल फ्री नंबर 14405 पर शिकायत मिली थी कि वहां निर्धारित मूल्य से अधिक कीमत पर शराब बेची जा रही है। इस पर तत्काल कार्रवाई की गई और जिला कलक्टर कार्तिकेया गोयल ने प्लेसमेंट एजेंसी जुर्माना वसूलने और कर्मचारियों को हटाने के निर्देश दिए हैं। इनमें देशी मदिरा दुकान बलौदाबाजार-भाटापारा क्रमांक-2, इन्द्रानगर सिमगा, हिरमी, अर्जुनी और विदेशी मदिरा दुकान भाटापारा क्रमांक 1 के प्लेसमेंट कर्मचारी शामिल हैं।

आबकारी अधिकारियों ने बिलासपुर संभाग की सात, बस्तर संभाग की सात और रायपुर संभाग की 77 दुकानों का छापामार शैली में निरीक्षण किया। उन्होंने दुकान प्रभारियों को सख्त हिदायत दी कि निर्धारित कीमत से अधिक मूल्य पर शराब ना बेची जाए।

भाटापारा विधायक ने लगाए थे गंभीर आरोप
भाटापारा के विधायक व भाजपा प्रवक्ता शिवरतन शर्मा ने शुक्रवार को राजधानी में प्रदेश में अधिक कीमतों पर शराब बेचे जाने का मुद्दा उठाया था। उन्होंने इसका वीडियो भी वायरल किया था। उन्होंने आरोप लगाया था कि कांग्रेस सरकार लोकसभा चुनाव में चंदा लेने के लिए अधिक कीमतों पर शराब की बिक्री करवा रही है।

MP/CG लाइव टीवी

खबरें और लेख पड़ने का आपका अनुभव बेहतर हो और आप तक आपकी पसंद का कंटेंट पहुंचे , यह सुनिश्चित करने के लिए हम अपनी वेबसाइट में कूकीज (Cookies) का इस्तेमाल करते है । हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति (Privacy Policy ) और कूकीज नीति (Cookies Policy ) से सहमत होते है ।
OK
Ad Block is Banned