script

अगर नहीं मिल रहा है मुफ्त में 35 किलो चावल, तो मत दीजिए हमें वोट-भूपेश बघेल

locationरायपुरPublished: Apr 20, 2019 01:39:07 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

लोकसभा चुनाव में भाजपा की योजना को ही नया रंग रूप देकर कांग्रेस भाजपा के खिलाफ वोट मांग रही है।

CM Bhupesh Baghel

अगर नहीं पूरे हुए हैं वादे, तो मत दीजिए हमें वोट-भूपेश बघेल

रायपुर छत्तीसगढ़ में राशन की राजनीति लम्बे समय से हो रही है। पूर्व मुख्यमंत्री रमन सिंह द्वारा राशनकार्ड पर एक रुपये किलो चावल देने के कारण लोग उन्हें “चाउर वाले बाबा” तक कहने लगे थे और भाजपा को इस योजना का लाभ भी मिला और वह छत्तीसगढ़ में लम्बे समय तक सत्ता पर काबिज रही लेकिन 2018 में चाउर वाले बाबा का जादू नहीं चल पाया और इस बार लोगों ने कांग्रेस पर भरोसा जताया।
भूपेश बघेल ने भी रमन सिंह की परम्परा को बरकरार रखते हुए बीपीएल राशनकार्ड धारकों को 35 किलो मुफ्त चावल देने की योजना बनाई।इसके अलावा प्रत्येक कार्ड धारक को एक रुपये प्रति किलो की दर से चावल उपलब्ध करवाने की भी योजना है।लोकसभा चुनाव में भाजपा की योजना को ही नया रंग रूप देकर कांग्रेस भाजपा के खिलाफ वोट मांग रही है।
आज मुख्यमंत्री ने ट्वीट कर कर के कहा की अगर बीपीएल कार्ड धारकों को 35 किलो चावल मुफ्त नहीं मिल रहा हो तो वो उन्हें वोट ना दें। साथ ही उन्होंने अपने ट्वीट में कहा है कि अगर किसानों को धान का समर्थन मूल्य 2500 रु नहीं मिल रहा, तो किसान हमें वोट न दे। चुनाव के दौरान किये गए अपने वादे पुरे करने की बात करते हुए कहा की अगर आपका बिजली बिल हाफ नहीं हुआ, तो आप हमें वोट न दें।हम ‘काम’ पर वोट मांग रहे हैं, मोदी जी की तरह “धर्म-जाति” पर नहीं।
आपको बता दें की 23 अप्रैल को लोकसभा चुनाव के तीसरे चरण की सात लोकसभा सीटों पर मतदान होना है और इन सात सीटों में से 6 सीटें अभी भी भाजपा के पास हैं और केवल दुर्ग की सीट कांग्रेस के कब्जे में है।ऐसे में दोनों पार्टियां अपनी पूरी ताकत झोक रही है।भाजपा के सामने अपनी सीटों को बचाये रखने की चुनौती है तो वहीं कांग्रेस इन सीटों को अपने कब्जे में करने की फिराक़ में है।

ट्रेंडिंग वीडियो