scriptजोगी से पूछे बिना मायावती ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची, आगे की रणनीति बनाने होली के बाद होगी बैठक | Lok Sabha CG 2019: Jogi congress meeting for General poll after Holi | Patrika News

जोगी से पूछे बिना मायावती ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची, आगे की रणनीति बनाने होली के बाद होगी बैठक

locationरायपुरPublished: Mar 20, 2019 01:58:17 pm

Submitted by:

Deepak Sahu

छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है

CGNews

जोगी से पूछे बिना मायावती ने जारी की 6 उम्मीदवारों की सूची, आगे की रणनीति बनाने होली के बाद होगी बैठक

रायपुर. छत्तीसगढ़ में बहुजन समाज पार्टी (बसपा) और जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ (जकांछ) के गठबंधन को बड़ा झटका लगा है। बसपा ने जकांछ के सुप्रीमो अजीत जोगी से पूछे बिना ही अपने छह प्रत्याशियों की घोषणा कर दी है। बसपा सुप्रीमो मायावती के निर्देश के बाद बसपा प्रदेशाध्यक्ष हेमंत पोयाम ने प्रत्याशियों की सूची जारी की है। बसपा के इस कदम से जकांछ सकते में है। हालांकि जकांछ सुप्रीमो जोगी का कहना है कि बसपा से उनका गठबंधन बना रहेगा।
जकांछ होली के बाद बसपा के इस कदम को लेकर बैठक में आगे की रणनीति तय करेगी। अजीत जोगी का कहना है कि ‘यह जरूर है कि टिकट की घोषणा से पहले पूछा नहीं गया, लेकिन बहन मायावती से संबंध बना रहेगा।’
उन्होंने कहा कि हमारी क्षेत्रीय पार्टी है और लोकसभा चुनाव में हमारी बहुत ज्यादा रुचि भी नहीं है। वहीं, बसपा के प्रदेशाध्यक्ष पोयाम का कहना है कि गठबंधन टूटने जैसी कोई बात नहीं है। हमनें अपनी परंपरागत सीटों पर ही प्रत्याशी उतारे हैं। उन्होंने कहा कि शेष सीटों के बारे में राष्ट्रीय नेतृत्व के निर्देश के बाद ही कुछ कहा जा सकता है।

बसपा ने इन्हें बनाया प्रत्याशी
जांजगीर-चांपा – दाऊराम रत्नाकर
सरगुजा – माया भगत
कांकेर – सुबेसिंह धु्रव
बस्तर – आयतुराम मंडावी
दुर्ग – गीताजंलि साहू
रायगढ़ – इनोसेंट कुजूर

11 में से 9 सीटों पर लड़ सकती है बसपा
बताया जाता है कि बसपा छत्तीसगढ़ की 11 में से 9 लोकसभा सीटों पर अपने प्रत्याशी उतारने की तैयारी में है। हालांकि, केंद्रीय नेतृत्व ने सभी लोकसभा क्षेत्रों से प्रत्याशियों की सूची मंगाई है। सबसे अहम यह है कि बसपा ने कोरबा लोकसभा सीट से प्रत्याशी घोषित नहीं किया है। इस सीट से अजीत जोगी के चुनाव लडऩे की प्रबल संभावना है।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो