scriptलोकसभा चुनाव से पहले EVM और VVPAT के बीच होगा कबड्डी मुकाबला, आठ टीमें देंगी कड़ी चुनौती | Lok Sabha CG 2019: Kabaddi match between EVM and VVPAT before LS polls | Patrika News

लोकसभा चुनाव से पहले EVM और VVPAT के बीच होगा कबड्डी मुकाबला, आठ टीमें देंगी कड़ी चुनौती

locationरायपुरPublished: Apr 06, 2019 03:22:07 pm

Submitted by:

Ashish Gupta

क्या आपने कभी ईवीएम और वीवीपैट के बीच कबड्डी मुकाबला सुना है। नहीं, आपको यह बात जरूर अटपटी लग रही होगी, लेकिन

lok sabha election 2019

kabaddi

रायपुर. क्या आपने कभी ईवीएम और वीवीपैट के बीच कबड्डी मुकाबला सुना है। नहीं, आपको यह बात जरूर अटपटी लग रही होगी, लेकिन आपको बतादें कि रायपुर में ईवीएम और वीवीपैट के बीच कबड्डी मुकाबला होने वाला है।
दरअसल, लोकसभा चुनाव में ज्यादा से ज्यादा मतदान हो इसके लिए चुनाव आयोग लोगों को जागरूक करने के लिए हरसंभव प्रयास कर रहा है। वहीं रायपुर में भी शत-प्रतिशत मतदान के लिए जनजागरूकता कार्यक्रमों का आयोजन किया जा रहा है। इसी क्रम में रायपुर में ईवीएम और वीवीपैट के बीच कबड्डी मुकाबला होगा।
lok sabha cg 2019
इसी कड़ी में महिलाओं के लिए स्वीप कबड्डी प्रतियोगिता का आयोजन 7 अप्रैल को किया जा रहा है। इस प्रतियोगिता में आठ टीमें हिस्सा लेंगी, इन टीमों को दो दलों में बांटा गया है, जिसमें पहला दल ईवीएम और दूसरा दल वीवीपैट होगा।जिला निर्वाचन कार्यालय ने राजधानी के हर क्षेत्र में जागरुकता कार्यक्रम की तैयारी की है।
7 अप्रैल को लभांडी स्थित मैग्नेटो मॉल में स्वीप महिला कबड्डी स्पर्धा का आयोजन शाम 4 बजे से किया गया है। पहला मैच शाम 4 बजे त्रिवेणी बाई माना कैंप की टीम का मुकाबला सुनीता ठाकुर सरोना की टीम से होगा। हर मैच 20 मिनट का होगा। दूसरा मैच इंदू निषाद आरंग और खिलेश्वरी जोघी अभनपुर के बीच होगा।
तीसरा मैच नागेश्वरी चतुर्वेदी सिलयारी और कुंती साहू माना तथा चौथा मैच दुर्गा साहू (ममता सिंह राजपूत) और प्रेमिन साहू (डेजी रानी साहू) के बीच खेला जाएगा। इसमें दो पुल ए ईवीएम और पुल बी वीवीपैट के बीच कुल सात मैच होंगे। फाइनल मैच शाम 6.30 बजे से होगा। इस दौरान सभी प्रतिभागी शत-प्रतिशत मतदान के लिए शपथ भी लेंगे।
loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो