scriptलोकसभा चुनाव: नामांकन भरने का आखिरी दिन आज, दोपहर तीन बजे तक होगा नॉमिनेशन | Lok Sabha CG 2019: Last day to fill nomination for Election | Patrika News
रायपुर

लोकसभा चुनाव: नामांकन भरने का आखिरी दिन आज, दोपहर तीन बजे तक होगा नॉमिनेशन

छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में 7 लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवार दोपहर तीन बजे तक अपना नामांकन दाखिल करा सकेंगे

रायपुरApr 04, 2019 / 12:46 pm

Deepak Sahu

Chhattisgarh election comission

लोकसभा चुनाव: नामांकन भरने का आखिरी दिन आज, दोपहर तीन बजे तक होगा नॉमिनेशन

रायपुर. तीसरे चरण में होने वाले लोकसभ चुनाव का आज आखिरी दिन है। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण में 7 लोकसभा सीटों पर होने वाले मतदान के लिए उम्मीदवार दोपहर तीन बजे तक अपना नामांकन दाखिल करा सकेंगे।
छत्तीसगढ़ के मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि लोकसभा चुनाव में नामांकन दाखिल करने का आज आखिरी दिन है। जिसके लिए अभ्यार्थी सुबह 11 बजे से दोपहर तीन बजे तक कलेक्टर आफिस में अपना नामांकन दाखिल करा सकेंगे। नामांकन के छठवें दिन सबसे अधिक रायपुर लोकसभा निर्वाचन क्षेत्र में 8 अभ्यर्थियों ने नामांकन पत्र दाखिल किया है, वहीं सरगुजा और रायगढ़ में सिर्फ एक-एक अभ्यर्थी ने नामांकन पत्र भरा है।

नाम वापस लेने के लिए 8 अप्रैल तक का समय
आज नामांकन प्रक्रिया समाप्त होते ही 5 अप्रैल को नामांकन की जांच होगी। जिसके बाद अपना नाम वापस लेने के लिए उम्मीदवारों के पास 8 अप्रैल तक का समय होगा। यह नामांकन छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण के मतदान के लिए भरा जा रहा है। छत्तीसगढ़ में तीसरे चरण का मतदान 28 अप्रैल को होना है जिसमें रायपुर, बिलासपुर, दुर्ग, जांजगीर, कोरबा और सरगुजा लोकसभा क्षेत्र आते हैं।

loksabha entry point

ट्रेंडिंग वीडियो