script

भाजपा के उम्मीदवारों के चयन के लिए दिल्ली में बैठक, इन तीन लोकसभा सीटों के लिए नामांकन आज से

locationरायपुरPublished: Mar 19, 2019 08:49:45 am

Submitted by:

Deepak Sahu

19 मार्च को तीन लोकसभा सीट कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी

रायपुर. लोकसभा चुनाव के दूसरे चरण के लिए 19 मार्च को अधिसूचना जारी हो जाएगी। इसके साथ ही तीन लोकसभा सीट कांकेर, महासमुंद और राजनांदगांव में नामांकन पत्र दाखिल करने की प्रक्रिया भी शुरू हो जाएगी। इन तीनों लोकसभा क्षेत्रों में 18 अप्रैल को मतदान होगा।
इधर, पहले चरण के पहले दिन बस्तर लोकसभा क्षेत्र के लिए कोई भी नामांकन पत्र दाखिल नहीं हुआ। हालांकि, कांग्रेस प्रत्याशी दीपक बैज और आयतू राम मंडावी ने नामांकन पत्र लिया।

मुख्य निर्वाचन पदाधिकारी सुब्रत साहू ने बताया कि, दूसरे चरण के लिए प्रत्याशी 26 मार्च तक अपना नामांकन पत्र शासकीय अवकाश को छोडकऱ सुबह 11 से दोपहर 3 बजे तक दाखि कर सकते हैं। नामांकन पत्रों की जांच 27 मार्च को होगी। नाम वापसी के लिए 29 मार्च तक का समय होगा।

भाजपा के प्रत्याशी चयन के लिए आज होगी दिल्ली में बैठक
छत्तीसगढ़ के भाजपा उम्मीदवारों की पहली सूची मंगलवार को जारी हो सकती है। प्रत्याशी मंथन के लिए दिल्ली में सोमवार को संसदीय बोर्ड की बैठक होनी थी, लेकिन गोवा के सीएम मनोहर पर्रिकर के निधन के बाद यह बैठक टाल दी गई। नेता प्रतिपक्ष धरमलाल कौशिक ने बताया, प्रत्याशी चयन के लिए मंगलवार की शाम 5 बजे बैठक होगी। बैठक के बाद प्रत्याशियों के नामों की घोषणा की जाएगी।

ट्रेंडिंग वीडियो