छत्तीसगढ़ में पुनिया ने जारी किया कांग्रेस का घोषणापत्र, PM मोदी पर साधा निशाना

कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने राजीव भवन में पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर मीडिया से बातचीत की।

By: Ashish Gupta

Updated: 04 Apr 2019, 01:46 PM IST

रायपुर. कांग्रेस ने गुरुवार को रायपुर में अपना घोषणा पत्र जारी किया। कांग्रेस के छत्तीसगढ़ प्रभारी पीएल पुनिया ने राजीव भवन में पार्टी के घोषणा पत्र को लेकर मीडिया से बातचीत की। पुनिया ने बताया कि कांग्रेस के घोषणा पत्र में हर वर्ग हर समुदाय में इसको जगह दी गई है, बेरोजगारों, महिलाओं, गरीबों, किसानों के साथ न्याय किया जाएगा।

उन्होंने स्पष्ट किया कि सभी कल्याणकारी योजनाएं यथावत चलती रहेंगी। किसी भी योजना में कटौती नहीं होगी।
उन्होंने बताया कि कांग्रेस की सरकार बनते ही गरीब परिवार को 72 हजार सालाना मिलेगा। उन्होंने किसानों के कर्जमाफी के मुद्दे पर कहा कि किसानों का छत्तीसगढ़, मध्यप्रदेश, राजस्थान के अलावा अन्य प्रदेशों में भी कर्ज माफ होगा।

पुनिया ने कहा कि ऋण मुक्ति हमारा लक्ष्य है। किसानों के पास पैसा होगा तो वो कर्जदार नहीं होगा। ऋण मुक्ति से ऋण माफी तक कार्य करना है। रोजगार के मुद्दे के पर पुनिया ने कहा कि 4 लाख पद रिक्त हैं, 10 लाख नए पद सृर्जित होंगे। सरकार बनने के 9 महीने के अंदर ये पद भरे जाएंगे और युवाओं के लिए नए रोजगार का सृजन होगा।

वहीं पुनिया ने 33 प्रतिशत महिला आरक्षण के मुद्दे पर कांग्रेस नेता पुनिया ने कहा कि पार्टी ने महिला आरक्षण का भी वादा किया है। उन्होंने कहा, संसद के पहले सत्र में महिलाओं के लिए आरक्षण बिल पास होगा। इसके अलावा उन्होंने मनरेगा को सशक्त बनाए जाने की बात कही। साथ ही शिक्षा के क्षेत्र में 6 प्रतिशत जीडीपी का प्रावधान और अर्थव्यवस्था को पटरी पर लाने का भी वादा किया।

कांग्रेस के घोषणा पत्र में आईपीसी की धारा 124 ए के मुद्दे पर पुनिया ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी पर जमकर निशाना साधा। उन्होंने कहा कि राष्ट्रद्रोह का कानून खत्म करने का वादा बताकर भाजपा भ्रम फैला रही है। बतादें कि लोकसभा चुनाव 2019 के लिए कांग्रेस ने 2 अप्रैल को अपना घोषणा पत्र जारी कर दिया है। जिसे पार्टी अब देश के 22 अलग-अलग इलाकों में जारी कर रही है।

Congress
Show More
Ashish Gupta
और पढ़े
हमारी वेबसाइट पर कंटेंट का प्रयोग जारी रखकर आप हमारी गोपनीयता नीति और कूकीज नीति से सहमत होते हैं।
OK
Ad Block is Banned